हरियाणा सरकार ने प्रदेश में व्यापार व उद्योग के माध्यम से 75 प्रतिशत युवाओं को रोजगार देने की बात करके युवाओं के साथ मजाक कर रही है – राहुल गर्ग
November 7th, 2020 | Post by :- | 154 Views

पंचकूला (मनोज शर्मा)हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल युवा इकाई के प्रतिनिधियों की मीटिंग प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग की अध्यक्षता में हुई। मीटिंग का मुख्य बिंदु हरियाणा सरकार द्वारा विधानसभा में प्राइवेट सेक्टर में 75 प्रतिशत हरियाणा के युवाओं को रोजगार देने का विधेयक पारित करना रहा। प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग ने प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश में व्यापार व उद्योग के माध्यम से 75 प्रतिशत युवाओं को रोजगार देने की बात करके युवाओं के साथ मजाक कर रही है। जब हरियाणा में नए उद्योग ही नहीं लगेगे तो युवाओं को रोजगार कहां से मिलेगा। आज सरकार की गल्त नीतियों व कोरोना महामारी के कारण व्यापारी व उद्योगपति मंदी की मार झेल रहा है, आज व्यापार व उद्योग हरियाणा में 50 प्रतिशत ठप्प होे गए हैं और हरियाणा सरकार उद्योग के माध्यम से युवाओं को 75 प्रतिशत रोजगार देने की बात कर रही है। यदि हरियाणा सरकार हकीकत में बेरोजगारों को रोजगार देना चाहती है तो सबसे पहले उद्योग को बढ़ावा देना चाहिए। हरियाणा में व्यापार व उद्योग बढ़ेंगे तो बेरोजगारों को भी रोजगार मिलेगा। प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मांग की है कि वह पहले हरियाणा में उद्योग को बढ़ावा देने की नीति बनाएं उसमें उद्योगपतियों को कम ब्याज पर लोन, सस्ती जमीन, मशीनों पर सब्सिडी, बिजली बिलों में सब्सिडी देनी चाहिए। हरियाणा सरकार उद्योगपतियों को उद्योग लगाने के लिए रियायतें देगी तो ही हरियाणा प्रदेश व आसपास के राज्यों के उद्योगपति हरियाणा में उद्योग लगाएंगे। अगर प्रदेश में व्यापार व उद्योग बढ़ेगा तो उसी हिसाब से लाखों बेरोजगारों को रोजगार मिलेंगा। इस मौके पर प्रदेश कार्यकारी सदस्य मुनिष मित्तल, रोहित शर्मा, वैभव जैन, नितिश हाण्ड़ा, संदीप शर्मा, कृष्ण कुमार गोयल, संतिष गोयल, सुबोध अटल, आशीष वालिया आदि प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।