झीता कलां यूरिया खाद के मामले में आया नया मोड़ ,पुलिस ने किया जरूरी वस्तुओं का मामला किया दर्ज ,लोगों ने नकली दूध की फैक्ट्री होनेका शक ।
November 4th, 2020 | Post by :- | 337 Views

झीता क्लां गांव में यूरिया खाद उतारने वाले ट्रक के मामले में आया नया मोड़ ,पुलिस ने किया जरूरी वस्तुओं का स्टॉक करने का मामला दर्ज ।
नकली दूध तैयार होने का शक ।

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
गत रात आज़ाद किसान सँघर्ष कमेटी के नेताओं ने गांव झीता क्लां में एक फैक्ट्री में यूरिया खाद की 800 बोरियां उतारते पकड़ा गया ।इस फैक्ट्री में करीब 1500 पहले ही बोरियां मौजूद थी ।बता दे कि एक तरफ किसानों को यूरिया लेने के लिए हाहाकार मचा हुआ है ।वही ऐसी फैक्ट्री में अवैध रूप से यूरिया उतार कर कालाबाज़ारी की जा रही है ।
वही इस मामले में कुछ स्थानीय लोगों ने अपना नाम ना छापने पर इस बात का खुलासा किया है कि इस फैक्ट्री में बढ़े स्तर पर यूरिया खाद की मदद से बड़े स्तर पर दूध का उत्पादन किया जाता है। इस दूध का प्रयोग नकली मिठाई ,पनीर ,और दही बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है ।
इस फैक्ट्री में एक फर्नेस भी लगी हुई है ।इस मामले में एस एच ओ थाना चाटीविंड से बात को गई तो उन्होंने कहा कि यहाँ पर अवैध रूप से यूरिया खाद स्टोर की गई थी ।जिसके चलते हर्षिता इंटरपरिजेज के खिलाफ जरूरी वस्तुओं को अवैध रूप से स्टॉक करने का मामला दर्ज किया गया है। जब उनसे यह पूछा गया कि यहाँ पर नकली दूध तैयार होने की खबर है तो उन्होंने कहा कि ऐसा कोई बात नही है यहाँ पर एक भट्ठी लगी हुई है जो डाई के लिए इस्तेमाल की जाती है ।
लेकिन हैरानी वाली बात यह है कि यहाँ कौन सी डाई है और किसके लिए इस्तेमाल की जाती है,का सन्तुष्ट जवाब भी एस एच ओ नही दे पाए ।
जबकि इस फैक्ट्री के मालिक राजीव कुमार से फोन पर बात करनी चाही तो उन्होंने ने बार बार फोन करने पर भी नही उठाया ।
ऐसा होने पर शक की सुई पुलिस की कार्रवाई पर भी जाती है। क्योंकि पहले भी ऐसी खबरें आई हैं जिसने यूरिया से नकली दूध के मामले मिले हैं ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।