जंडियाला गुरु में डेंगू का कहर नगर कौंसिल सोया कुम्भकर्णी नींद ।
November 3rd, 2020 | Post by :- | 220 Views

जंडियाला गुरु में डेंगू का कहर ,दर्जनों मरीज मोहल्ला पटेल नगर ,गली कैप्टन महल।सिंह वाली और अन्य इलाकों में ,नगर कौंसिल सोया कुम्भकर्णी नींद ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
इन दिनों जंडियाला गुरु शहर में डेंगू का प्रकोप जारी है। इसी के चलते जंडियाला गुरु के इलाके मोहल्ला पटेल नगर ,गली कैप्टन महल वाली ,औऱ अन्य इलाकों में भी मरीजों की गिनती लगातार बढ़ रही है। डेंगू के लक्षणों में मुख्य तौर पर सिर दर्द ,मांसपेशियों और हड्डियों जोड़ों में दर्द ,उल्टी लगना ,ग्रन्थियों में सूजन ओर त्वचा पर लाल चकते होना मुख्य निशानी है।
यह बुखार चार प्रकार के डेंगू वायरस के कारण फैलता है। एक डेंगू रक्त रसाव वाला होता है। जिसमें शरीर की चमड़ी पीली पड़ जाना ,प्लेटलेट्स कोशिकाओं की संख्या 1,00000 से कम हो जाना ,सांस लेने में तकलीफ होने मुख्य लक्षण है ।बता दे कि काफ़ी दिनों से नगर कौंसिल द्वारा शहर में फॉगिंग भी नही की गई। इस मामले में नगर कौंसिल जंडियाला गुरु के ई ओ जगतार सिंह से बात की गई तो उन्होंने ने बार बार फोन करने पर भी नही उठाया। जबकि एस एम ओ मानांवाला डॉक्टर निर्मल सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनकी टीम कल जंडियाला गुरु जाएगी और लोगों को डेंगू से बचाव के साथ साथ उपचार भी करेगी ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।