चंडीगढ़ प्रदेश के प्रशिक्षकों का प्रशिक्षण शिविर  भाजपा कार्यालय ‘कमलम’ में हुआ संपन्न
November 3rd, 2020 | Post by :- | 122 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) देश भर में भारतीय जनता पार्टी द्वारा  चलाये जा रही प्रशिक्षक प्रशिक्षण कार्यशाला कार्यक्रम के अंतर्गत चंडीगढ़ प्रदेश के प्रशिक्षकों का प्रशिक्षण शिविर  भाजपा कार्यालय ‘कमलम’ में संपन्न हुआ।

समापन सत्र को सम्बोधित  करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने सभी प्रशिक्षार्थियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि संगठन एवं कार्यकर्ता निर्माण के इस महत्वपूर्ण कार्य का दायित्व पार्टी ने आप लोगों को सौंपा है।  उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि सभी कार्यकर्त्ता अपने इस दायित्व का निर्वहन योग्यतानुसार करेंगे।

प्रशिक्षण विभाग के संयोजक शक्ति प्रकाश देवशाली ने बताया कि चंडीगढ़ में आयोजित प्रशिक्षक कार्यशाला में, ‘पिछले 6 सालों में हुए अंत्योदय प्रयत्न’ को धीरेन्द्र तायल, ‘हमारा विचार परिवार’ को अमृत सागर, ‘व्यक्तित्व विकास’ को विक्रांत खंडेलवाल, ‘भारतीय जनता पार्टी एवं हमारा दायित्व’ को प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद, ‘भाजपा का इतिहास एवं विकास’ को रघुवीर अरोड़ा, ‘हमारी कार्यपद्धति  संगठन संरचना में हमारी भूमिका’ को दिनेश कुमार, ‘आत्मनिर्भरता के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा’ को सुभाष शर्मा, ‘सोशल मीडिया का प्रभावी उपयोग’ को मोहिंदर निराला, ‘भारत की वैचारिक विचारधारा: हमारी विचारधारा’ को शक्ति प्रकाश देवशाली तथा ‘प्रदेश भाजपा सरकार की उपलब्धियां’ को रवि कांत शर्मा ने सम्बोधित किया।

देवशाली ने बताया कि इस प्रशिक्षण कार्यशाला में चंडीगढ़ भाजपा के पाँचों जिला के पचास प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया है जो अब सभी 35 मंडलों में जाकर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देंगे।    नवम्बर माह में सभी मंडलों के प्रशिक्षण शिविर विभिन्न स्थानों पर लगाए जाएंगे जिनमें मंडल पदाधिकारी एवं समिति अध्यक्षों को प्रशिक्षित किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।