पीजीआइ और जीएमसीएच-32 की ओपीडी सेवा साढ़े सात महीने बाद सोमवार से फिर शुरू
November 2nd, 2020 | Post by :- | 70 Views

पीजीआइ और जीएमसीएच-32 की ओपीडी सेवा साढ़े सात महीने बाद सोमवार से फिर शुरू हो गई। टेलीफोन पर रजिस्ट्रेशन कराकर आने वाले मरीजों को ही पहले दिन देखा गया। लेकिन बहुत से मरीज जानकारी नहीं होने से बिना रजिस्ट्रेशन के भी दोनों जगह पहुंच गए। इन मरीजों को हॉस्पिटल स्टाफ ने रजिस्ट्रेशन के बाद आने के लिए कहकर भेज दिया। हालांकि परामर्श के बाद जिन मरीजों का जरूरी लगा उन्हें फोन पर डॉक्टर ने सलाह दी।

कोरोना महामारी में भीड़ न हो इसको देखते हुए पहले से ही दोनों अस्पतालों में व्यवस्था की गई थी। पीजीआइ में पार्किंग और ग्राउंड के अंदर कुर्सियां लगाकर उचित दूरी पर मरीजों को बिठाया गया। फिर एक एक कर उन्हें ओपीडी में दिखाने के लिए भेजा गया। ओपीडी के अंदर भी सिक्योरिटी गार्ड ने नियमों का पालन कराया। बिना मास्क वाले मरीजों को पहले मास्क लाने के लिए भेजा गया। एक दिन में ओपीडी पेशेंट की संख्या निर्धारित की गई थी।

एक ओपीडी में केवल 50 मरीजों को ही रजिस्ट्रेशन के बाद देखा गया।कोरोना के मामले कम होने पर ओपीडी पेशेंट की संख्या बढ़ेगी। अगर हालत बिगड़ते हैं तो इसे और कम या फिर से बंद भी किया जा सकता है। जिस ओपीडी में पेशेंट को दिखाना था वह उसमें पहले फोन के जरिए रजिस्ट्रेशन कराकर ही आए थे। रजिस्ट्रेशन के लिए समय सुबह 8 से 9.30 बजे का समय दिया गया था।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।