गांव जब्बोवाल में कर्ज से दुखी किसान ने की आत्महत्या ।
November 2nd, 2020 | Post by :- | 248 Views
अमृतसर के गांव जब्बोवाल में कर्ज से दुखी किसान ने जहरीला पदार्थ खकर की आत्महत्या ।

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
गत रात गांव जब्बोवाल थाना तरसिक्का जिला अमृतसर में एक किसान ने कर्ज़ से दुखी होकर जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली ।मृतक किसान का नाम परमिंदर सिंह उर्फ काका उम्र करीब 40 से 42 वर्ष पुत्र दलबीर सिंह है ।पुलिस के अनुसार किसान की मरने की ख़बर मृतक के परिजनों ने उनको सुबह दी ।पुलिस लाश का पंचनाम भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया ।उन्होंने कहा कि उसकी मौत कैसे हुई इसका पता पोस्टमॉर्टम  की रिपोर्ट आने के बाद ही  चलेगा। जबकि मृतक किसान के परिजनों के अनुसार  उसने गत रात ज़हरीला कोई पदार्थ निगल लिया था जिसके चलते उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया किउस पर करीब 3 -4लाख रुपये कर्ज़ था जिसको लेकर वह अक्सर परेशान रहता था।
वही किसान सँघर्ष कमेटी  के नेताओं ने  पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मांग करते हुए कहा कि मृतक किसान का सारा ऋण माफ किया जाया और उसके परिवार के एक मेंबर को सरकारी नौकरी दी जाए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।