हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स हरियाणा के तत्वाधान में प्रतियोगिताओं का आयोजन|
November 2nd, 2020 | Post by :- | 296 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 02  नवम्बर :- हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स हरियाणा के तत्वाधान में जिला इकाई पलवल के नेतृत्व में हरियाणा दिवस के मौके पर बाल खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन राजकीय माध्यमिक विद्यालय कुसलीपुर में किया गया। कोविड –19 वायरस से सावधानी रखते हुए नोवीं से बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस इवेंट में 87 बच्चों स्काउटिंग पदाधिकारियों ने भाग लिया।

प्रोग्राम का उद्देश्य हरियाणा दिवस मनाया कोविड-19 वायरस के बचाव के लिए जागरूक करना था।इस अवसर पर पचास मीटर ,सौ मीटर,दो सौ मीटर,चार सौ मीटर रेस व तीन टांग रेस, कोविड-19 व मेरा हरियाणा शीर्षक पर निबन्ध,वेस्ट मेटीरियल से विशेष बनाना, कोविड-19 पर पेंटिंग रखी गयी। मास्क वितरण के उपरांत कार्यक्रम शुरू करवाये गए। शोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए उचित दूरी पर प्रतियोगिताएं करवाई गई। प्रतियोगिताओं में दस स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया जिनमे निबन्ध में पारुल नेशनल स्कूल चिरवारी ने प्रथम, भूमिका व प्रेरणा आरोही स्कूल गदपुरी से द्वितीय व तृतीय स्थान पर रही।वेस्ट मेटीरियल प्रतियोगिता में वासु नेशनल स्कूल से प्रथम रही।

पेंटिंग में शिवानी आरोही स्कूल से प्रथम,पूर्व वेदांता स्कूल से द्वितीय स्थान पर व दिनेश व नितिन आरोही स्कूल गदपुरी से तृतीय स्थान पर रहे, दौड़ पचास मीटर में हरेंद्र व अंस डीएस प्रोग्रेसिव से प्रथम व दृतीय व निशान वेदांत स्कूल पलवल से तृतीय स्थान पर रहे, दौड़ सौ मीटर में सचिन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हथीन ने प्रथम,अनिल जीडीबीएम स्कूल धतीर से व कृष्ण नेशनल स्कूल से दृतीय व तृतीय स्थान पर रहे, दौड़ दो सौ मीटर में तनिष्क,बलराम,बदल पहला,दूसरा,व तीसरा स्थान,दो सौ मीटर में भुवनेश,अनिकेत,व पवन ने पहला दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया, बंधक दौड़ में निखिल,मौनु, व अजय ने पहला,दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रिंस व ऋषभ ने भी दौड़ में प्रतियोगिता जीती।राज्य सचिव नवीन जयहिंद ने कार्यक्रम की जानकारी फ़ोन पर ली तथा सफल कार्यक्रम के लिए शुभकामनाएं दी।इस अवसर पर पदाधिकारियों में रिशाल सिंह, बबली शर्मा, गीता माही,जितेंद्र जोगी,ममता शर्मा,प्रह्लाद टेहरकी,सूंदर सिंह सन्त, घनस्याम, वालंटियर्स  में बिमलेश कुमारी, कुलदीप, सूंदर बहरोला,पवन,सुनील,रंजीत,तमन्ना,एकता,आदि शामिल हुए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।