रेल।रोको आंदोलन 39 वें दिन में हुआ दाखिल ,कर्ज़ माफ़ी और धान की पराली जलाने के मामले में किसानों के साथ बदले की भावना के।साथ व्यवहार कर रही है :पंधेर ।
November 1st, 2020 | Post by :- | 212 Views

क्रोना काल मे ब्याज माफी में किसान को बाहर करने और पराली जलाने के कानून से सिद्ध हुआ कि मोदी सरकार बदले की भावना के साथ जबर कर रही है :पंधेर ।
रेल रोको आंदोलन 39 वें दिन में हुआ दाखिल ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
किसान मज़दूर सँघर्ष कमेटी पंजाब द्वारा आज शाम राज्य कमेटी की अहम मीटिंग हुई ।इसमें पंजाब औऱ देश की सभी स्थितियों के बारे में विचार विमर्श किया गया। मीटिंग में राज्य प्रधान सतनाम सिंह पन्नू ,सविंदर सिंह चुताला ,जसबीर सिंह पिद्दी ,सुखविंदर सिंह सभरा ,गुरबचन सिंह चब्बा ,गुरलाल सिंह पंडोरी हुए। रेल रोको आंदोलन को संबोधित करते हुए राज्य सचिव सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि कैप्टन सरकार राष्ट्रपति को मिलने जा रही है ,जिसका उनको हक़ है क्योंकि लोकतंत्र राज है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा सेक्शन 11 के तहत पास किये गए मते पंजाब के हक़ में नही है। इसलिए राष्ट्रपति को मिलकर दस्तखत करने वाली बात पर हमारी जत्थेबंदी की सहमति नही है।
3 नवंबर को चंडीगढ़ में होने वाली मीटिंग में विचार करेंगे ।तरनतारन में ए एस आई मार दिया गया ,जिसकी जांच डी जी पी को करनी चाहिए क्योंकि इसके पीछे कौन सी ताकत है उसका पता चलना चाहिए ।जत्थेबंदी के अनुसार यह सत्ताधारी सरकार की पुश्त पनाही है। 5 नवंबर के भारत बंद में औरतों की बड़े स्तर पर शमूलियत की जाएगी ।इस मौके और सतनाम सिंह मनोचाहल ,सलविंदर सिंह जिओबाला ,रेशम सिंह घुरकविंड ,सतनाम।सिंह खारे ,जगीर सिंह चुताला ,मुख्तयार सिंह बाकीपुर ,दिलबाग सिंह पधरी ,निंदर सिंह मूसे ,सरवन सिंह वलीपुर ,निशान सिंह कुहड़का भी हाज़िर थे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।