पट्टा महलोग में पैंशनर्स एवं वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन की जिला स्तरीय त्रिमासिक बैठक आयोजित
October 31st, 2020 | Post by :- | 73 Views

– बरोटीबाला में इकाई कार्यालय के शीघ्र दिलाई जाए भूमि – केडी शर्मा

बददी ! दून विधानसभा क्षेत्र की पंचायत पट्टा महलोग के सभा कार्यालय में शनिवार को जिला पैंशनर्स एवं वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन की जिला स्तरीय त्रिमासिक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला के अध्यक्ष केडी शर्मा ने की। केडी शर्मा ने कहा कि 11 फरवरी 20 को जिला स्तरीय संयुक्त सलाह समिति की बैठक उपायुक्त केसी चमन के साथ आयोजित की गई थी जिसमें बरोटीबाला में पेंशनर्स कार्यालय के भूमि देने की मांग की गई थी। उस समय उपायुक्त ने राजस्व अधिकारी को भी निर्देश जारी किए गए थे लेकिन लंबा अरसा बीतने के बाद भी अभी तक इस पर ठोस कार्रवाई नहीं हो पाई है। केडी शर्मा ने एक बार फिर उपायुक्त से आग्रह किया है कि दो बिस्वा भूमि बरोटीबाला में इकाई कार्यालय के शीघ्र दिलाई जाए। केडी शर्मा ने बैठक में पुरानी मांगों 65, 70 तथा 75 वर्ष पूरा करने पर पांच, दस व पंद्रह प्रतिशत वृद्धि की मांग भी उठाई। इसके साथ उन्होंने कहा कि मेडिकल भत्ते की अदायगी समय पर नहीं हो रही है ऐसे में सरकार को चाहिए कि वह मेडिकल भत्ते की अदायगी प्राथमिकता के आधार पर करे। केडी शर्मा ने सरकार से मांग उठाई कि 2003 के बाद जितने भी कर्मचारी व अधिकारी भर्ती हुए हैं उन्हें सरकार ने पेंशन सुविधा से वंचित रखा है। ऐसे में सरकार को एक बार फिर पुरानी पेंशन योजना को बहाल करना चाहिए क्योंकि नई पेंशन लोगों के हित में हीं है। उन्होंने सभी कर्मचारियों से आह्वान किया कि वह संगठन का सहयोग करें ताकि सरकार से लडऩे के लिए संगठित होकर मंच सांझा किया जा सके।

केडी शर्मा ने कहा कि लंबे समय से सेवानिवृत्त बैंक कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर केंद्र सरकार से अपनी पेंशन संबंधी मांग करते आ रहे हैं। इसकी मुख्य मांग फैमिली पेंशन जो आरबीआई और सरकारी कर्मचारियों को तीस प्रतिशत के हिसाब से पैंशन मिलती है जबकि सेवानिवृत्त कर्मचारियों को 15 प्रतिशत के हिसाब से मिलती है। कर्मचारियों को न ही बैंक से रिटायर को मेडिकल भत्ता मिलता है। ऐसे में बैंक के सेवानिवृत्त कर्मचारी की उचित मांग है। डीडी कश्यप ने भी वित्त मंत्रालय केंद्र सरकार से गंभीरता से विचार विमर्श करने की मांग की है। इस अवसर पर जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष जीआर भारद्वाज, महासचिव जगदीश, डीडी कश्यप, देविंदर ठाकुर, व महासचिव बलदेव आदि मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।