यूरिया खाद के आबंटन को लेकर किसानों और दुकानदार के बीच हुआ तकरार ।
October 28th, 2020 | Post by :- | 238 Views

यूरिया खाद के के आबंटन को लेकर खाद विक्रेता और किसानों के बीच हुआ तकरार ।
खाद कम आने से हो रही है मुशिकल ,हर किसान को खाद के 5 बैग ज्यादा न देने के दिये हैं निर्देश।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
आज जंडियाला गुरु में यूरिया खाद के बिक्री आबंटन को लेकर किसानों और दुकानदार में उस समय तकरार हो गया जब कुछ लोगों को एक बैग भी नही जबकि कुछ लोगों ने 10 से 20 तक लिए ।
किसान संघर्ष कमेटी के नेताओं हरभिन्द्रजीत सिंह कंग ने कहा कि इस समय गेहूं ,आलू और मटर की फ़सल के लिए किसानों को यूरिया खाद की जरूरत होती है ।लेकिन इस समय यूरिया खाद का कोटा कम होने से किसानों को जरूरत के अनुसार खाद नही मिल रही है। दुकानदार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि दुकानदार द्वारा खाद आबंटन के समय जो पर्ची काटी जाती है वह चहेतों को दी जाती है जबकि दूसरे लोगो को लंबे इंतजार के बाद भी खाली हाथ लौटना पड़ता है ।
इसी मामले में जब दुकानदार से बात की गई तो उसने कहा कि खाद का कोटा कम आने से यह मुश्किल आ रही है।दूसरी तरफ जब ब्लॉक कृषि अधिकारी प्रितपाल सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जंडियाला क्षेत्र के अंतर्गत आते सभी दुकानदारों को यह निर्देश जारी किए गए हैं कि हर किसान को 4 बैग यूरिया खाद के दें ,इससे ज्यादा देने वालों को कृषि विभाग कार्रवाई करेगा। इस मौके पर हरभिन्द्रजीत सिंह कंग ,बलजिंदर सिंह जहांगीर ,कंवलजीत सिंह जहांगीर ,गुरदेव सिंह जहांगीर ,चमकौर सिंह मण्डियाला ,इकबाल सिंह ,जसपाल सिंह और सुरिंदरपाल सिंह हाज़िर थे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।