मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में पिछले 6 वर्षों में विकास के हुए अभूतपूर्व कार्य–जातिवाद, क्षेत्रवाद तथा भाई-भतीजावाद की भावना से उपर उठकर करवाएं जा रहें है -विधायक असीम गोयल।
October 27th, 2020 | Post by :- | 102 Views

अम्बाला,(अशोक शर्मा)
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीडियो कॉन्फ्रैसिग के माध्यम से प्रदेश के विभिन्न जिलों के करोड़ों रूपये की राशि के 306 विकास प्रोजैक्ट का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया, जिनमें अम्बाला जिले की 72 करोड़ 40 लाख 92 हजार रूपये की 10 विकास परियोजनाएं भी शामिल हैं, जिनमें 7 विकास कार्यों का उदघाटन तथा 3 विकास कार्यों का शिलान्यास किया गया। इन विकास परियोजनाओं का हिसार से मुख्यमंत्री द्वारा वीसी के माध्यम से उद्घाटन व शिलान्यास किया गया। जिला अम्बाला के विभिन्न क्षेत्रों से सम्बन्धित विकास कार्यों के उद्घाटन एवं शिलान्यास पट्ट पंचायत भवन अम्बाला शहर में रखे गये थे, जहां पर वीसी के माध्यम से इनका लोकापर्ण एवं शिलान्यास किया गया। पंचायत भवन में आयोजित कार्यक्रम में विधायक असीम गोयल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और स्थानीय स्तर पर उद्घाटन और शिलान्यास पट्टïों का अनावरण किया। उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।
मुख्यमंत्री ने वीसी के माध्यम से अम्बाला जिले के में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 360 लाख रूपये की लागत से गांव भूरेवाला में बने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का उद्घाटन किया, 2551.02 लाख रूपये की लागत से सामान्य अस्पताल नारायणगढ़ को 50 बैड से 100 बिस्तर का बनाने के कार्य का शिलान्यास, 324.21 लाख रूपये की लागत से राजकीय महाविद्यालय साहा के विज्ञान खंड का उद्घाटन, 816.15 लाख रूपये की लागत से सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग हरियाणा द्वारा नग्गल से सेगता रोड़ पर नरवाना ब्रांच की बुर्जी संख्या 188200, एसवाईएल नहर व पैरलल ड्रेन पर पुलों का उदघाटन, 340.38 लाख रूपये की लागत से सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग हरियाणा नग्गल से सेगता रोड़ पर नरवाना ब्रांच की बुर्जी संख्या 164950 पर स्टील पुल का उदघाटन, 569 लाख रूपये की लागत से सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग हरियाणा द्वारा मटेडी से नन्यौला रोड़ पर एसवाईएल नहर व पैरलल ड्रेन पर पुलों का उद्घाटन, 759.69 लाख रूपये की लागत से शहजादपुर में बने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का उद्घाटन, 278.39 लाख रूपये की लागत से राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बराड़ा के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन, 366.28 लाख रूपये की लागत से गांव टोका साहिब गुरूद्वारा से झीड़ीवाला सडक़ को सुदृढ़ करने के कार्य का शिलान्यास, 875.80 लाख रूपये की लागत से गांव अम्बली में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन एवं डाक्टरों के लिए आवास के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।
इस अवसर पर अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल ने आज हुए विकास कार्यों के उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यों के लिए जिले की जनता को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में पिछले 6 वर्षों में विकास के अभूतपूर्व कार्य हरियाणा प्रदेश में हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने जातिवाद, क्षेत्रवाद तथा भाई-भतीजावाद से उपर उठकर विकास की एक नई इबारत लिखी है। उन्होंने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार का एक वर्ष सुशासन से जनसेवा का रहा है। इस वर्ष के दौरान दूरदर्शिता, पारदर्शिता व दृढ़ संकल्प के साथ जहां कोरोना जैसी वैश्विक महामारी का डटकर सामना किया गया है, वहीं पर विकास परियोजनाओं को पूरा करवाने के साथ-साथ नई योजनाएं भी शुरू की गई है। एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान सरकार ने जनता की उम्मीदों, आशाओं और विश्वास पर खरा उतरने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आज जिला अम्बाला से सम्बन्धित जिन विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया गया है, उनसे जिले की जनता को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष के रूप से लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य की दृष्टि से वहां पर बनाये गये पीएचसी भूरेवाला, सीएचसी शहजादपुर के नये भवन का निर्माण, सामान्य अस्पताल नारायणगढ़ को 50 बैड से 100 बैड करना तथा गांव अम्बली में सीएचसी का शिलान्यास जैसे कार्यों से लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेगीं। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार का यह एक अभूतपूर्व एवं सराहनीय कदम है। उन्होंने कहा कि अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र में एसवाईएल नहर व पैरलल ड्रेन पर पुलों का निर्माण होने से यातायात सुगम हुआ है और लोगों को राहत मिली है। एसवाईएल पर 9 पुल हैं जिनमें से 6 पुल बन चुके हैं तथा 3 पुल मंजूर हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र में विकास की परियोजनाओं को समय पर पूरा करवाने के साथ-साथ नई परियोजनाएं भी शुरू करवाई जायेंगी।
विधायक ने कहा कि बराड़ा में राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के नये भवन का उद्घाटन, राजकीय महाविद्यालय साहा में साईंस ब्लाक का उद्घाटन होने से बच्चों एवं युवाओं को एक बेहतर वातावरण में अच्छी शिक्षा मिल पायेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।