संगीतमय श्रीमद् भागवत सप्ताह का किया जाएगा आयोजन
September 14th, 2019 | Post by :- | 205 Views

पलवल , ( प्रवीण आहूजा )

संगीतमय श्रीमद् भागवत सप्ताह भक्ति ज्ञान यज्ञ

न्यू कॉलोनी स्थित पंजाबी धर्मशाला  मैं संगीतमय श्रीमद् भागवत सप्ताह का आयोजन बड़ी धूमधाम से आयोजित किया जा रहा है जिसमें बाल व्यास देवी राधिका श्री धाम वृंदावन से कथावाचक के रूप में भगवत सप्ताह का ज्ञान प्रवाहित करेंगी यह सप्ताह 15 सितंबर से लेकर 21 सितंबर तक समय 4:00 बजे से लेकर 7:00 बजे तक कथा का आयोजन किया जाएगा । यह जानकारी देते हुए कार्यक्रम के आयोजक अशोक सरदाना ने बताया कि बाल अवस्था में भागवत कथा करने वाली हमारे भारतवर्ष बहुत ही कम है। यह हमारे शहर का सौभाग्य पहली बार बाल व्यास राधिका देवी हमारे शहर  में कथा का आयोजन कर रही ।

उन्होंने बताया कथा आयोजन से पहले नगर में 15 सितंबर को प्रातः 9:00 बजे कलश यात्रा का आयोजन किया जाएगा जिसमें सैकड़ों की संख्या में भक्तजन भाग लेंगे और यह परिक्रमा शहर के विभिन्न चौराहों और समस्त बाजारों से होती हुई कथा स्थल पर आकर विराम दिया जाएगा । उन्होंने बताया कि कथा स्थल पर सजावट  के लिए विशेष रूप से वृंदावन से पुष्क मंगाए गए है और सजावट के लिए वृंदावन से विशेष कारीगर बुलाए गए उन्होंने बताया कथा समापन के बाद एक विशाल भंडारे का आयोजन भी किया गया जिसमें सैकड़ों की संख्या में भक्तजन प्रसाद ग्रहण करेंगे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।