कोरोना के फन को कुचलना हम सबकी सांझी जिम्मेदारी– त्यौहारों के सीजन में और अधिक सावधान बरतने की जरूरत:-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज
October 26th, 2020 | Post by :- | 232 Views

अम्बाला,(अशोक शर्मा)

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अपने निवास स्थान पर बातचीत के दौरान कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए हमें लगातार संयुक्त प्रयास जारी रखने की जरूरत हैं। सरकार द्वारा कोरोना संक्र मण को फैलने से रोकने के लिए जो निर्देश जारी किए गए हैं उनकी अनवरत रूप से पालना करना जरूरी हैं। ऐसा करने से हम सभी संक्रमण को रोकने में कामयाब हो सकेगें। उन्होंने यह भी कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य कोरोना के संक्रमण को रोकते हुए इसका फन कुचलना हैं और संक्रमण को रोकने के लिये निरंतरता में काम करने की जरूरत है।
विज ने कहा कि सरकार द्वारा जारी निर्देशों की अनुपालना करते रहें। सामाजिक दूरी बनाएं रखे। मास्क इत्यादि का निरन्तरता में उपयोग करते रहें। सैनिटाईजर का प्रयोग करें या फिर साबुन से समय-समय पर हाथ धोंते रहें। किसी भी प्रकार की अफवाह न फैलाएं और यदि कोई व्यक्ति किसी भी प्रकार की अफवाह फैलाता पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि त्यौहारों का सीजन शुरू हो चुका है, ऐसे में हम सबका नैतिक और सामाजिक दायित्व भी बन जाता है कि हम स्वंय भी सावधान रहें और कोरोना के संक्रमण से बचने व अन्य को बचाने के लिये लोगों को जागरूक करते रहें।
उन्होंने यह भी कहा कि सर्दी का मौसम शुरू होने को है। इस मौसम को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा जारी हिदायतों की पालना बहुत जरूरी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय पर कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिये जो कदम उठाए जा रहे हैं, उनमें जनता पूरा सहयोग करे। इसके अलावा भी विभाग द्वारा अन्य बीमारियों से बचाव के लिये जो अपील की जाती है, उसे भी कार्य रूप में परिणत करने का काम करें।
– गृह मंत्री ने यह भी कहा कि प्रदेश में विकास कार्य निरंतरता में जारी हैं। जहां तक अम्बाला का सवाल है, अम्बाला में विकास कार्य पूरे यौवन पर हैं। शहीदी स्मारक, रिजनल साईंस सेंटर, लघु सचिवालय, स्टेडियम, सुभाष पार्क, अम्बाला छावनी से साहा तक फोरलेन सडक़ इत्यादि ऐसे बड़े प्रोजैक्ट हैं, जो निरंतरता में जारी हैं और अधिकारियों को स्पष्टï निर्देश दिये गये हैं कि वे निर्धारित समय अवधि के तहत इन कार्यों को पूरा करें। उन्होंने यह भी बताया कि समय-समय पर चल रहे निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण भी किया जाता है और सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को भी कहा गया है कि वे भी निर्धारित समय अवधि के तहत निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण करते रहें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।