चालीस योद्धाओं को उन उत्कृष्ट कार्य करने हेतु मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया
October 26th, 2020 | Post by :- | 86 Views

मथुरा,(राजकुमार गुप्ता) जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में ‘‘मिशन शक्ति‘‘ कार्यक्रम का समापन समारोह आयोजित किया गया। जिलाधिकारी ने महिलाओं एवं बालिकाओं को सम्बोधित करते हुये कहा कि महिलायें शक्ति का रूप है उनकी सुरक्षा, उनका सम्मान एवं स्वावलंबन समाज के प्रत्येक व्यक्ति को करना चाहिये। जिलाधिकारी ने कहा कि महिलाओं/बालिकाओं को कानून की जानकारी न होने के कारण उनको विभिन्न प्रकार की कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है, परन्तु मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत जनपद में महिलाओं/बालिकाओं को जागरूक किया गया है और आगे भी जागरूक किया जाता रहेगा। जब तक महिलायें पूर्ण रूप से सशक्त नहीं हो जाती है। यही हम सब लोगों का कर्तव्य एवं जिम्मेदारी है। उन्होंने मिशन शक्ति अभियान में कार्यरत सभी टीमों की प्रशंसा की और सभी को अच्छे ढंग से व समयबद्ध तरीके से अभियान को सफल बनाने के लिये धन्यवाद ज्ञापित किया। जिलाधिकारी ने महिलाओं एवं बालिकाओं को हिंसा से बचाने या उनके लिये कार्यरत चालीस योद्धाओं को उनके उत्कृष्ट कार्य करने हेतु मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया।
उन्होंने वत्स द्वारा महिलाओं को आगे बढ़कर काम करने एवं जागरूक करने हेतु महिलाओं के सम्मान एवं सुरक्षा हेतु और कार्यक्रम चलाये जाने की आवश्यकता पर बल दिया एवं महिलाओं के प्रति होने वाली घटनाओं को रोकने हेतु जनपद में इस तरह के प्रत्येक माह में सभी विभागों से समन्वय स्थापित कर कार्य करने हेतु प्रोत्साहित किया गया। जिला प्रोबेशन अधिकारी अनुराग श्याम रस्तोगी ने विजया दशमी की शुभकामनाएं देकर नारी सशक्तिकरण के मिशन शक्ति अभियान को जन-जन तक पहुँचाने के लिये कार्य करने का प्रारम्भ अपने पड़ोस में करने पर जोर दिया तथा योगी सरकार की बालिकाओं व महिलाओं के हित में चल रही योजनाओं के विषय में विस्तार से चर्चा की। जिला विकास अधिकारी रविकिशोर त्रिवेदी ने अपने सम्बोधन में कहा मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत नारी, सुरक्षा, नारी सम्मान, नारी स्वावलम्बन हेतु प्रोत्साहित किया। उन्होंने लैंगिक हिंसा की रोकथाम, बाल विवाह की रोकथाम पर चर्चा की। साथ ही साथ माता पिता द्वारा बालक/बालिकाओं में भेदभाव न करने की अपील की। उन्होंने कार्यक्रम का संचालन व धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर जिला समाज कल्याण अधिकारी करूणेश त्रिपाठी ने संयुक्त रूप से गीता देवी, सचिता भार्गव, पुष्पामणि, मंजू रानी को शक्ति योद्धा सम्मान पत्र से सम्मानित किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।