त्योहारों में कोरोना को नजरअंदाज करना पड़ सकता है भारी, नियमों का करें पालन: अवि भसीन
October 24th, 2020 | Post by :- | 64 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा)भारतीय जनता पार्टी, चंडीगढ़ के मंडल 22 के अध्यक्ष अवि भसीन ने शहरवासियों व दुकानदारों को दशहरें एवं दिपावली की शुभकामनाएं देते हुए त्योहारों को कोरोना को ध्यान में रखते हुए मनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जरा सी असावधानी त्योहरों के रंगों फीका का कर सकती है इसलिए त्योहारों के दौरान एहतियात जरूर बर्ते।

त्योहार मनाये, लेकिन कोविड-19 में सावधानियां बर्तनी न भूलें: अवि भसीन

अवि भसीन ने सभी से अपील की है कि त्योहारों के सीजन में चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा कोविड-19 के तहत जारी की गई विशेष गाइडलाइन का पालन करना न भूले। क्योंकि वैश्विक कोरोना महामारी अभी खत्म नही हुई है। त्योहारों के सीजन में लोग को बाहर खरीदारी करने के लिए जाना ही पड़ता और भीड़-भाड़ वाले इलाकों से दो-चार होना ही पड़ता हैं। ऐसे में कोरोना को लेकर एहतियात जरूर बर्ते। वहीं दूकानदार सरकार द्वारा जारी नियमों को ध्यान में रख कर अपनी जिम्मेदारी निभाएं। उनकी जरा सी सावधानी त्योहारों के रंगों को फीका होने से बचा सकती है।

अवि भसीन ने त्योहारों के सीजऩ में लोगों को कोरोना महामारी सर्तक रहने की करी अपील
अवि भसीन ने कहा कि पूरे विश्व में कोरोना सक्रिय है और ऐसे में शहरवासियों को भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना चाहिए और सोशल डिस्टेंस का पालन करना चाहिए। इतना ही नही, शहर के तमाम दुकानदारों को भी इस संकट की घड़ी में अपनी एवं ग्राहकों की जान को खतरे में न डालकर मास्क, सेनिटाइजर्स व सोशल डिस्टेंस आदि नियमों को अपनाना चाहिए। दुकानदारों को अपनी दुकान में ग्राहकों को प्रवेश के समय उनके हाथों को सेनेटाइज करना चाहिए तथा बिना मास्क पहने ग्राहकों को दुकान में प्रवेश न करने दिया जाएं ।

अवि भसीन ने दशहरे पर शहरवासियों को दी बधाई
दशहरा व दीवाली की शुभकानमाएं देते हुए अवि भसीन ने कहा कि दशहरा व दीवाली एक पावन त्योहार है जिसे शहरवासी श्रद्धापूर्ण ढंग से मनाते हैं। इन रोशनी युक्त त्योहारों में दुकानों पर चाइनिस लाइटस का चलन खूब होता है लेकिन शहरवासियों को चाइनिस वस्तुओं की खरीदारी से न केवल बचना चाहिए बल्कि इनका बहिष्कार करना चाहिए।

मास्क, सेनिटाइजर्स, सोशल डिस्टेंस ही कोरोना का मात देना का मूल मंत्र: अवि भसीन
उन्होंने कहा कि कोरोना में एक से दूसरे व्यक्ति को वायरस फैलने का खतरा रहता है, इसलिए मास्क, सेनिटाइजर्स, सोशल डिस्टेंस ही कोरोना का मात देना का मूल मंत्र है। कोराना की श्रंखला को तोडऩा हर व्यक्ति का कर्तव्य है उपर्युक्त मंत्र आपकी जान के साथ हजारों की जान बचा पाने में सक्षम है। इसलिए कोविड-19 में अपनी सहायता के साथ दूसरों की सहायता करने का भी बीड़ा उठाये

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।