कैथल:सहकारी चीनी मिल में हुआ ब्वायलर पूजन
October 23rd, 2020 | Post by :- | 201 Views

कैथल,(ब्यूरो चीफ विशाल चौधरी  ) सहकारी चीनी मिल पिराई सत्र 2020-21 की तैयारियों के संदर्भ में ब्वायलर पूजन  किया गया। इस यज्ञ में मिल की प्रबन्ध निदेशिका पूजा चांवरिया ने हवन में पूर्णाहूति अर्पित की और आगामी पिराई सत्र के लिए ब्वायलर की पूजा की  तथा अधिकारियों व कर्मचारियों पिराई सत्र के लिए शुभ कामनाएं दी।
सहकारी चीनी मिल की प्रबन्ध निदेशिका ने अपने सम्बोधन में कहा कि सभी के सहयोग से मिल ने पिछले पिराई सत्र के दौरान उत्साहवर्धक परिणाम हासिल करते हुए जहां राष्ट्रीर्य स्तर पर तकनीकी कुशलता में अपना परचम लहराया वहीं राज्य स्तर पर कैथल मिल राज्य की सर्वश्रेष्ठ मिल घोषित हुई। उन्होने कहा कि सभी कर्मचारी अपना-अपना कार्य निष्ठा व लग्न से कार्य करें ताकि मिल इस पिराई सत्र के दौरान और बेहतर परिणाम हासिल कर सके। सभी कर्मचारी अपने-अपने स्टेशनों पर मशीनरी का भली भान्ति निरीक्षण करें ताकि पिराई सत्र के दौरान किसी भी ब्रेक डाउन से बचा जा सके व सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें तथा कोराना महामारी से बचाव के लिए सरकार द्वारा दी गई हिदायतों का पालन भी करें।
उन्होंने बताया कि मिल द्वारा बैगास ब्रिक्ट प्लांट स्थापित किया गया है तथा यह प्लांट पिछले 2 दिन से ट्रायल पर चल रहा है तथा शीघ्र ही बिÞ्रक्ट का उत्पादन शुरू हो जाएगा। मिल द्वारा आगामी पिराई सत्र के दौरान लगभग 40 लाख क्विंटल से अधिक गन्ने की पिराई का लक्ष्य रखा गया है। प्रबन्ध निदेशिका ने किसानों का भी आह्वान किया कि वे मिल को ताजा व गोला पत्ती रहित गन्ने की सप्लाई करें ताकि मिल की चीनी रिकवरी दर और अधिक बढ़ सके। उन्होने कहा कि मिल प्रशासन द्वारा किसानों को पिराई सत्र के दौरान और अधिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी ताकि मिल में गन्ना लेकर आने वाले किसान किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। इस अवसर पर मिल के मुख्य रसायनविद् कमलकान्त तिवारी, कृष्ण कुमार, लवलेश कुमार, सुशील कुमार, सुरेश शर्मा व रणधीर सिंह सहित सभी अधिकारी व कर्मचारी भी इस मौके पर उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।