देवीदासपुरा में रेल रोको आंदोलन रहेगा जारी ,28 अक्तूबर तक रहेगा जारी ।
October 22nd, 2020 | Post by :- | 208 Views

 

 देवीदासपुरा में रेल रोको आंदोलन रहेगा जारी ,28 अक्तूबर तक रेल रोको आंदोलन बढ़ा ।

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
किसान मज़दूर सँघर्ष कमेटी द्वारा रेल रोको आंदोलन आज 29 वें दिन में दाखिल हो गया ।रेलवे ट्रैक देवीदासपुरा में इकट्ठ को संबोधित करते हुए  सविंदर सिंह चुताला ने कहा कि जत्थेबंदी की राज्य कमेटी की अहम मीटिंग चलते संघर्ष के दौरान देवीदासपुरा में लिए गए फैसले के अनुसार देवीदासपुरा अमृतसर में रेल रोको आंदोलन 29 अक्तूबर तक जारी रखने का ऐलान किया गया ।किसान नेताओं ने यह भी कहा कि अमृतसर के लिए आने वाली माल गाड़ी के लिए कोई रुकावट नही है ।क्योंकि ब्यास से वाया तरनतारन अमृतसर माल गाड़ी बहुत आसानी के साथ पहुंच सकती है।
जिसके साथ डी ए पी ,खाद ,बारदाना ,और गेंहू धान की ढुलाई आसान तरीके के साथ हो सकती है। किसान नेताओं ने कहा 23 अक्तूबर को अमृतसर रणजीत एवेन्यू  में औरतों का बड़ा इकठ कर मोदी और उसके  जोड़ीदार पूंजीपति अंबानी ,अडानी ,के पुतले फूंके जाएंगे। किसान नेताओं ने कहा कि बस्ती टैंकों वाली फिरोज़पुर , में आज 29 वे दिन अगले आदेशों तक मुल्तवी कर दिया गया है ।
तरनतारन ,हुशियारपुर ,टांडा ,जलन्धर ,कपूरथला में भी मोदी समेत कॉरपोरेट घरानों के पुतले फूंके जाएंगे।  अगले आंदोलन के बारे में निर्णय 28 अक्तूबर की मीटिंग होगा। इस मौके पर रणजीत सिंह डुगरी ,बख्शीश सिंह मुल्तानी ,बाबा करनैल सिंह ,निर्मल सिंह ,सुखदेव सिंह ,सुखजिंदर सिंह ,गुरप्रीत सिंह गोपी ,सूबेदार रछपाल सिंह ,कुलदीप।सिंह बेगोवाल ,कश्मीर सिंह ,बलकार सिंह ,अमरीक सिंह ,गुरप्रताप सिंह ,निशान सिंह ,जगमोहन सिंह ,सरबजीत सिंह टांडा हाज़िर थे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।