नवरात्रों में सामुहिक विवाह करना है कन्याओं का सम्मान, मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना के तहत पात्र व्यक्तियों को दी जाती है 51 हजार रुपए की राशि : राज्यमंत्री कमलेश ढांडा
October 18th, 2020 | Post by :- | 58 Views

कैथल(लोकहित एक्सप्रेस विशाल चौधरी)महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कलायत में एक निजी पैलेस में अग्रवाल सेवा समिति द्वारा 5 कन्याओं के सामुहिक विवाह में शिरकत की और नव दंपत्तियों को आशीर्वाद दिया। संस्था द्वारा इस तरह के सामाजिक कार्यों की सराहना करते हुए संस्था को अपने निजी कोष से 2 लाख रुपए देने की घोषणा भी की।
राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि नवरात्रों के पावन दिनों में संस्था द्वारा जरूरतमंद परिवार की कन्याओं का सामुहिक विवाह करना कन्याओं का सच्चा सम्मान है। प्रदेश सरकार द्वारा भी मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना के तहत 51 हजार रुपए की धनराशि पात्र व्यक्तियों को दी जाती है। उन्होंने अग्रसैन जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इन कन्याओं को आज एक सूत्र में बांधा गया है और भगवान से कामना है कि इनका जीवन सुखमय बीते। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं का नारा हरियाणा की धरा से दिया था, जिसका अनुसरण करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल निरंतर इस दिशा में कार्य कर रहे हैं, जिसके परिणाम स्वरूप प्रदेश में लिंगानुपात में बढ़ोत्तरी हुई है और बेटियों का मान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि 36 बिरादरी के सहयोग से जो जन सेवा करने का मौका मिला है, उसके तहत प्रत्येक वर्ग को पूरा मान-सम्मान देकर तथा साथ लेकर हलके का समुचित व सर्वांगीण विकास करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों में शामिल होना सौभाग्य की बात है। इस मौके पर तुषार ढांडा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि नवरात्रों में सामुहिक विवाह करना बड़ी अच्छी बात है। हलके के लोगों की दिन-रात सेवा करने के लिए वे सदैव वचनबद्ध है। भविष्य में इसी तरह से सभी वर्गों को बराबर सम्मान देकर हलके की चौकीदारी करने का कार्य किया जाएगा।
इस अवसर पर अग्रवाल सेवा समिति द्वारा राज्यमंत्री कमलेश ढांडा का जन्मदिन केक काटकर मनाया गया और उन्हें स्मृति चिन्ह, शॉल आदि भेंटकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर गोपाल शरण गर्ग, तुषार ढांडा, दिलावर सिंह, जयप्रकाश गुप्ता, सुरेश गर्ग नौच, रामकुमार बंसल, संजय सिंगला, संजीव राणा, रोहन मित्तल, गौरव मित्तल, सरोज सिंगला, राजीव गुप्ता, सुमन राणा, पृथ्वी कौशिक, अर्जुन गोयल, कैलाश गुप्ता, रवि गर्ग, लाजपत सिंगला आदि मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।