10वीं, 12वीं पूरक परीक्षा अक्तूबर-2020 के एडमिट कार्ड कल से डाउनलोड होंगे
October 18th, 2020 | Post by :- | 1444 Views

कुरुक्षेत्र, लोकहित एक्सप्रेस, (सैनी)।  सैकेण्डरी व सीनियर सैकेण्डरी (शैक्षिक/मुक्त विद्यालय) पूरक परीक्षा अक्तूबर-2020 के कम्पार्टमेंट/रि-अपीयर/आंशिक अंक सुधार/पूर्ण विषय अंक सुधार एवं अतिरिक्त विषय परीक्षार्थियों के प्रवेश-पत्र (एडमिट कार्ड) 19 अक्तूबर, 2020 से बोर्ड की अधिकारिक वैबसाईट www.bseh.org.in पर उपलब्ध होंगे।
इस आशय की जानकारी देते हुए बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह एवं सचिव श्री राजीव प्रसाद, ह.प्र.से. ने बताया कि सैकेण्डरी व सीनियर सैकेण्डरी (शैक्षिक/मुक्त विद्यालय) पूरक परीक्षा अक्तूबर-2020 हेतु प्रवेश-पत्र (एडमिट कार्ड)19अक्तूबर, 2020 को बाद दोपहर से अपलोड किये जा रहे हैं। जो परीक्षार्थी इस परीक्षा में प्रविष्ठ होंगे वे बोर्ड की अधिकारिक वैबसाईट www.bseh.org.in पर दिये गये लिंक से पिछले अनुक्रमांक/नाम/पिता का नाम/माता का नाम व रजिस्ट्रेशन आई0 डी0 डालते हुए अपना प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।
बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि परीक्षार्थी अपना रंगीन प्रवेश-पत्र ए-4 साईज पेपर पर ही निकलवाना सुनिश्चित करें। रंगीन प्रवेश पत्र का प्रिंट लेने उपरान्त परीक्षार्थी अपने विवरण  जांच लें, यदि विवरणों में कोई त्रुटि है तो तुरन्त बोर्ड कार्यालय में सम्पर्क करते हुए शुद्धि करवा लें। इसके अतिरिक्त मुक्त विद्यालय परीक्षार्थी 19 अक्तूबर से 22 अक्तूबर, 2020 तक प्रवेश पत्र में दर्शाये गए विवरणों में शुद्धि से संबंधित मूल दस्तावेज एवं वांछित शुद्धि शुल्क सहित व्यक्तिगत तौर पर बोर्ड कार्यालय में जमा करवाते हुए शुद्धि करवा सकते हैं।
उन्होंने आगे बताया कि परीक्षा समाप्ति उपरांत फोटो व हस्ताक्षर सम्बन्धी त्रुटि ठीक नहीं की जायेगी। यदि किसी परीक्षार्थी का प्रवेश-पत्र किसी कारणवश जारी नहीं हुआ तो वह परीक्षा से पूर्व किसी भी कार्यदिवस में व्यकिगत तौर पर आकर वांछित दस्तावेज प्रस्तुत करें तदोपरांत ही अनुक्रमांक जारी किया जायेगा।
बोर्ड सचिव ने बताया कि परीक्षार्थियों को परीक्षा आरम्भ होने से 30 मिनट पूर्व मूल आधार कार्ड एवं रंगीन प्रवेश-पत्र के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। उन्होंने आगे बताया कि कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत सभी परीक्षार्थियों को सूचित किया जाता है कि वे सरकार द्वारा जारी हिदायतों की पालन करते हुए परीक्षा केन्द्र पर सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क लगाना सुनिश्चित करेंं। परीक्षार्थियों को अपने साथ पारदर्शी हैड सैनेटाइजर एवं स्वयं के पीने का पानी की बोतल साथ लेकर आना होगा। परीक्षार्थियों को प्रवेश-पत्र पर दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।
उन्होंने बताया कि यदि किसी दिव्यांग परीक्षार्थी द्वारा लेखक की सुविधा ली जानी है तो परीक्षा आरम्भ होने से पूर्व बोर्ड कार्यालय में संबंधित दस्तावेज लेखक हेतु प्रस्तुत करते हुए बोर्ड से अनुमति पत्र अवश्य लें। बोर्ड की अनुमति पत्र के बिना लेखक मान्य नहीं होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।