दून स्कूल द्वारा श्रद्धा और भक्ति से मनाया गया नवरात्री पर्व और अग्रसैन जयंती !
October 17th, 2020 | Post by :- | 160 Views

लाडवा (गोस्वामी )- नवरात्री पर्व और महाराजा अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में शनिवार को दून पब्लिक स्कूल में ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्कूल डायरेक्टर प्रमोद शर्मा ने बताया कार्यक्रम का शुभारंभ माँ दुर्गा की आरती से किया गया। उन्होंने सभी को नवरात्रि पर्व और महाराजा अग्रसेन जयंती की शुभकामनाएँ दी और बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। स्कूली बच्चों द्वारा नवरात्रि पर्व व महाराजा अग्रसेन जयंती पर ऑनलाइन रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में सभी बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और सभी बच्चे काफ़ी उत्साहित नज़र आए।बच्चों के लिए अलग-अलग प्रतियोगिताएँ रखी गई। कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने डांडिया और गरबा नृत्य पेश किए। वहीं दूसरी ओर सीनियर क्लासेस के बच्चों ने महाराजा अग्रसेन पर स्पीच प्रस्तुत की। अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए कुछ बच्चों ने माँ दुर्गा व महाराजा अग्रसेन के सुंदर चित्र बनाकर प्रस्तुत किए। बच्चों द्वारा माँ दुर्गा के मनमोहक भजन भी प्रस्तुत किए गए। जूनियर कक्षाओं के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने पारंपरिक पोशाक में नज़र आए और उन्होंने कविताओं के माध्यम से सभी का मन मोह लिया।इस अवसर पर बच्चों ने अपनी प्रस्तुतियाँ देकर खूब समां बांधा।
मानवी , मानसी, सभ्यता, रमनीत, आरव, यमिका, याशिका, मनन, निकुंज, समर्थ, प्रबजोत, हरलीन, नितेश, पावनी, परवनी, रोसेल, कशिश, तनिषा, प्रत्युषा ने अपने मनमोहक नृत्य से सबको मन मुग्ध कर दिया ।
स्कूल प्रिंसिपल डॉ अनीता शर्मा ने बच्चों के इस उत्साह की सराहना की और सभी को नवरात्रि व महाराजा अग्रसेन जयंती की शुभकामनाएँ दी। उन्होंने सभी को जिंदगी में अच्छा करने व आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।
वाइस प्रिंसिपल अनीता जिंदल द्वारा बच्चों को महाराजा अग्रसेन के जीवन से अवगत कराया गया और उन्होंने बच्चों को बताया कि हमें अपनी प्रकृति की रक्षा करते हुए अपनी संस्कृति को समझने का प्रयास करना चाहिए। नवरात्रि पर्व व महाराजा अग्रसेन जयंती के इस पावन अवसर पर स्कूल चेयरमैन केके गर्ग, चेयर पर्सन सुधा गर्ग, एकेडमिक पार्टनर व डायरेक्टर प्रोफेसर विवेक शर्मा, प्राचार्या डॉ अनीता शर्मा, डायरेक्टर प्रमोद शर्मा, वाइस प्रिंसिपल अनीता जिंदल, मैनेजर इशान सिंगला व पूरा स्टाफ सहित स्कूली बच्चे और उनके अभिभावक भी शामिल रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।