हरियाणा राजकीय स्कूल शिक्षक तालमेल कमेटी ने विभिन्न मांगों को लेकर की बैठक
October 17th, 2020 | Post by :- | 441 Views

कुरुक्षेत्र, लोकहित एक्सप्रेस, (सैनी)।  राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गांधी नगर रोहतक में हरियाणा के राजकीय स्कूल शिक्षक तालमेल कमेटी की अहम बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता श्री दयानन्द दलाल प्रदेश अध्यक्ष हसला ने की व संचालन रमेश मलिक प्रदेश अध्यक्ष हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन ने किया। आज की बैठक में हसला, हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन, राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ, हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ, हरियाणा प्राईमरी टीचर एसोसिएशन, हरियाणा अनूसूचित जाति अध्यापक संघ, अध्यापक संघ सम्बंधित महासंघ, हरियाणा पात्र अध्यापक संघ ने बैठक में भाग लिया।

शिक्षा विभाग द्वारा छात्रों व अध्यापकों से दिन-प्रतिदिन नए-नए एप्स डाउनलोड करवाए जा रहे हैं जिससे अध्यापकों व अभिभावकों में रोष बढ़ता जा रहा है। आज शिक्षक संगठनों ने अहम फैसला लेते हुए एप्स को अनइंस्टाल करने का फैसला लिया है। सरकारी विद्यालयों को निजी हाथों में सौंपने की सरकार की मंशा को सफल नहीं होने दिया जाएगा। इस बैठक में अन्य महत्वपूर्ण फैसले लिए गए जिसमें गैर शैक्षणिक कार्यों का विरोध, तबादला ड्राईव में कैप्ट पोस्ट का विरोध, मॉडल संस्कृति स्कूलों को सी.बी.एस.ई. बोर्ड को सोंपने का विरोध करेंगे। एस.एल.सी. की अनिवार्यता खत्म करने , कर्मचारीयों के डी.ए. की बहाली की मांग व एल.टी.सी. का भुगतान किए जाने की मांग की गई।

शिक्षक संगठनों ने 07/02/2019 की अधिसूचना को रद्द करने, प्री-प्राईमरी एजूकेशन को प्राथमिक स्कूलों को सौंपने, डाईट व बाईट में डी.एड का प्रक्षिशण शुरू करने, सभी प्राथमिक विद्यालयों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का पद देने व सभी प्रकार की पदोन्नतीयों को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की। प्रदेश में खाली पोस्टों को जल्द से जल्द भरा जाए ताकि विद्यार्थीयों को सभी विषयों के अध्यापक उपलब्ध हो सकें। सयुंक्त बैठक में वर्ष 2006 के बाद लगे सभी कर्मचारीयों को एन.पी.एस. की जगह पूरानी पेंशन बहाली करने की मांग पर भी सहमती बनी। शिक्षकों को मैडिकल लीव का प्रावधान करने की मांग भी की।

एचटेट को नेट की तरह लाइफ टाइम वैद्यता की मांग की गई । तबादला ड्राईव में शिक्षकों की सेवा अवधि के अनुसार अंको को दिए जाने की मांग सहित गेस्ट टीचर्स को ट्रांसफर ड्राईव में शामिल किया जाने की मांग की गई। इसके अलावा विभागिय कार्य तय समय पर निपटाने की मांग की गई। इन मांगों को लेकर राज्य शिक्षक तालमेल कमेटी मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार, शिक्षा मंत्री, अतिरिक्त मुख्य सचिव व शिक्षा निदेशकों को इन मांगों बारे इसी सप्ताह मिलकर ज्ञापन सौंपेगी। यदि सरकार जल्द ही इन मांगों को पूरा नहीं करती है तो खण्ड, जिला व राज्य स्तर पर संघर्ष कर अपनी मांगे मनवाने का प्रयास करेंगे।

इस अवसर पर दयानंद दलाल, रमेश मलिक, सुरेश लितानी, हरिओम राठी, जगरोशन, दिनेश नामड़िया, अंकित, दिलबाग अहलावत, आर्य संजय सहारण, प्रभु राम, राकेश नरवाल, राजसिंह मलिक, मनोज सहारण, जोगेन्द्र मलिक, सतपाल सिंधू, मंजित पंवार, शैलेश भटनागर, राकेश मोर, नरेन्द्र शर्मा , विजय सिंह, डॉ. हरिनिवास सहित दर्जनों पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।