जिला पुलिस द्वारा पुलिस प्रजेंस डे की शुरूआत
October 17th, 2020 | Post by :- | 234 Views

होडल, (मधुसूदन भारद्वाज),जिला पुलिस द्वारा आज पुलिस प्रजेंस डे की शुरूआत की गई। जिला पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने पैदल मार्च निकाला व लोगों से रूबरु हुए। लोगों की सुरक्षा व त्योहारों के सीजन के चलते इस अभियान की शुरूआत की गई है। इस डे का मुख्य उद्देश्य है कि लोगों को लगे कि सुरक्षा के लिए पुलिस उनके बीच मौजूद है।
पलवल जिला पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत ने बताया कि जिस तरह महिने में एक या दो बार नाइट डोमिनेशन किया जाता है उसी प्रकार हरियाणा पुलिस डैडक्वार्टर के आदेशानुसार पुलिस प्रेजेंश डे की शुरुआत की गई है। इसमें सभी पुलिस कर्मी सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक रूट पेट्रोलिंग, शहर में पैदल मार्च करेंगे व लोगों से रूबरू होंगे। अधिकतर पुलिसकर्मी सडक़ों पर मौजूद रहेंगे। इससे लोगों में संदेश जाएगा कि पुलिस उनकी सुरक्षा व किसी प्रकार की घटना को लेकर पूर्ण रूप से सतर्क है। उन्होंने बताया कि पुलिस कर्मी मार्किट में पैदल मार्च कर रहें है व लोगों से मिलकर भी जानकारी व समस्या को लेकर बातचीत कर रहें है। लोगों से भी अच्छा फीड बैक मिल रहा है।
उन्होंने बताया कि अब त्योहारों सीजन आने वाला है बल्कि आज से नवरात्रों की शुरूआत हो चुकी है त्योहारों के मध्यनजर भी पुलिस प्रशासन पूर्ण रूप से सतर्क है जिससे की किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न घटे। लोगों में अच्छा संदेश जाएगा कि पुलिस अलर्ट है हर समय आपके साथ खड़ी है। यह अभियान हरियाणा पुलिस हैड क्वार्टर के आदेशानुसार तो चलाया ही जाएगा बल्कि सुरक्षा की दृष्टिगत हफ्ते में एक या दो बार भी इसकी शुरूआत की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।