मुलाना विधायक ने 16.11 करोड़ रुपये की लागत से सोहाता मार्ग पर मारकंडा नदी पर पुल निर्माण कार्य का किया शिलान्यास
September 14th, 2019 | Post by :- | 76 Views

अंबाला , मुलाना ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )  ।
मुलाना विधायक  संतोष चौहान सारवान ने आज 16.11 करोड़ रुपये की लागत से सबगा से सोहाता मार्ग पर मारकंडा नदी पर उच्च स्तरीय पुल के निर्माण कार्य का शिलान्यास कर क्षेत्र वासियों की वर्षो पुरानी मांग पूरी कर उन्हें एक नायाब तोहफा देने का काम किया है। इस पुल को 18 महीने में बनाए जाने का प्रावधान है तथा इस पुल के बनने के बाद लोगों को अपने आवागमन में काफी आसानी होगी। यहां पहुंचने पर क्षेत्र वासियों ने विधायक का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए इस पुल की सौगात देने पर उनका दिल की गहराईयों से धन्यवाद किया।
सारवान ने इस मौके पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह उनका ड्रीम प्रोजैक्ट था तथा क्षेत्रवासी इस पुल के निर्माण के लिए कईं बार उनसे मिल भी चुके थे। उन्होंने इस पुल के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री से विशेष तौर पर आग्रह किया था। विशेष प्रयासों से ही आज यह सौगात ग्रामीणों को मिल सकी है। उन्होंने कहा कि उन्होंने पिछले पांच वर्षों में मन, वचन व कर्म से सभी को साथ लेकर मुलाना विधानसभा क्षेत्र का अभूतपूर्व विकास करवाने का काम किया है। हल्के की बहुत ऐसी ऐसी लम्बित मांगे थी, जिन्हें पूरा करने का काम किया गया है। बराडा को नगरपालिका का दर्जा दिलवाना, लघु सचिवालय का निर्माण सहित अनेकों ऐसी मांगे थी, जिन्हें पूरा किया गया है। पांच वर्षों में 1600 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं को अमली जामा पहनाकर मुलाना विधानसभा क्षेत्र को सुंदर एवं विकसित बनाने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि वर्षा के सीजन में मारकंडा नदी में पानी से आस-पास के गांवो के लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता था तथा उन्हें दूसरे गांव में जाने के लिए दूर से घुमकर आना पड़ता था। इस पुल के बनने के बाद जहां क्षेत्रवासियों के साथ-साथ अन्य लोगों को भी इस सुविधा का लाभ मिलेगा, वहीं इलाके को विकास की दृष्टि से नई गति भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि गांव काकरकुंडा के पास मारकंडा नदी पर भी एक पुल बनाया जाए, जो सढ़ौरा से जुड़ेगा, उसके लिए भी वे पूरा प्रयास कर रही हैं। इस अवसर पर उन्होंने पार्टी द्वारा चलाए जा रहे महासम्पर्क अभियान के तहत एक वरिष्ठ व्यक्ति को पगड़ी पहनाकर उनका स्वागत भी किया। इस दौरान उन्होंने विभाग की भी विशेष तौर सराहना की कि विभाग ने बेहतर समन्वय बनाते हुए इस पुल के निर्माण के लिए जो रूपरेखा तैयार की है, उसको जल्द से जल्द पूरा करने का काम भी किया है। इसी कड़ी में आज इस पुल का शिलान्यास हो सका है।
इस मौके पर मार्किटिंग बोर्ड के एक्सईएन जसविन्द्र मलिक, एसडीओ सुमित दलाल, रमेश मलिक, साहा मंडल प्रधान रमन वासन, ब्लॉक समिति चेयरमैन मोहित शर्मा, निगरानी कमेटी के चेयरमैन पीर चंद राणा, मुलाना मार्किट कमेटी चेयरमैन बलवंत लंगरछन्नी, सुभाष शर्मा, जयपाल बतरा, देवेन्द्र ढकौला, अमित सारवान, कुलबीर, मलकीत ढकौला, मनीष, गुरवीर, प्रवीण शर्मा, सतीश कुमार, संदीप पसियाला, विनोद, विजय कुमार, शुभम सैनी, अमरजीत, शमशेर हल्दरी, नवाब सिंह, सुरेन्द्र धुराला, बलबीर सिंह, साहब सिंह, इन्द्रजीत तेपला, सुशील चौधरी, अमित वजीदपुर सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।