आईटीआई में दूसरे चरण के दाखिले शुरू।
October 17th, 2020 | Post by :- | 58 Views

पंचकूला।(मनीषा) राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान कालका स्थित बिटना में दाखिला हेतू दूसरे चरण की प्रक्रिया 16 से 18 अक्तूबर तक शुरू हो चुकी है। इसमें प्रशिक्षणार्थी पोर्टल पर अपने पसंदीदा व्यवसाय का दोबारा चयन कर सकते है।
राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान की प्रधानाचार्य सोनिका तक्षक ने बताया कि जिन विद्यार्थियों का पहले चरण में दाखिला नहीं हो पाया वे दूसरे चरण में भाग ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षणार्थियों ने पहले चरण के दाखिले में डयूल सिस्टम के व्यवसायों में ज्यादा रूचि दिखाई है। इस डयूल सिस्टम के तहत प्रशिक्षार्थी संस्थान के साथ साथ औद्योगिक ईकाईयों में भी प्रशिक्षण लेंगे। इस बार महिला प्रशिक्षणार्थियों को तकनीकी व्यवसाय में दाखिल लेने पर सरकार द्वारा 500 रुपए प्रतिमाह मानदेय दिया जाएगा। दाखिला प्रक्रिया का तीसरा चरण 26 अक्तूबर से शुरू होगा जिसमें संस्थान की सभी रिक्त सीटें भरी जाएगीं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।