कालका की विधायक श्रीमती लतिका शर्मा ने कई योजनाओं की आधारशिला रखी।
September 14th, 2019 | Post by :- | 148 Views

कालका (चन्द्रकान्त शर्मा)

कालका की विधायक श्रीमती लतिका शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने विधानसभा क्षेत्र के गांव नानकपुर में 132 केवी सब स्टेशन की स्थापना की स्वीकृति प्रदान कर दी है और जल्द ही इसका कार्य आरम्भ कर दिया जाएगा।

श्रीमती शर्मा आज चिकन गांव में राजकीय आजिविका मिशन के तहत 2 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से स्थापित किए जाने वाले क्षेत्रीय प्रशिक्षण केन्द्र की आधारशिला रखने के उपरान्त लोगों को सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षाै में कालका विधानसभा क्षेत्र के शहरी और ग्रामीण इलाकों में अभूतपूर्व विकास कार्य हुए हैं और मुख्यमंत्री ने इस क्षेत्र के विकास के लिए 800 करोड़ रुपए से अधिक की राशि उपलब्ध करवाई है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र की सुविधाओं के लिए मुख्यमंत्री ने हाल ही में एचआरडीएफ योजना के तहत 6.50 करोड रुपए की राशि प्रदान की है।
उन्होंने कहा कि मोरनी क्षेत्र के दुग्ध उत्पादकों की मांग पर लगभग दो करोड़ रुपए की लागत वीटा मिल्क प्लांट द्वारा चिलिंग सैंटर स्थापित किया जा रहा है। पिंजौर में नर्सिंग प्रशिक्षण स्कूल स्थापित किया गया है तथा नगर निगम क्षेत्र व दूरदराज के इलाकों में पेयजल की समस्या के समाधान के लिए भी विशेष प्रयास किए गए है। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकारों द्वारा विकास के मामले में इस क्षेत्र की अनदेखी की गई है और मुख्यमंत्री ने मोरनी जैसे इलाके में भी लोगों को सड़क, बिजली, पेयजल, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाकर उनका जीवन स्तर सुधारने का प्रयास किया है।

विधायक ने आज मोरनी क्षेत्र के भोजजबयाल, पिंजोैर के रामपुर जंगी में 80-80 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित सामुदायिक केन्द्रों का उदघाटन भी किया। कार्यकारी अभियंता पंचायतीराज अशोक कुमार, खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी अभिमन्यु गोयत, मण्डल अध्यक्ष सुनिल धीमान, महिला मोर्चा मण्डल अध्यक्ष वन्दना जिन्दल, हरेन्द्र कौर सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।