हमें कोविड-19 के मद्देनजर रामलीला व दशहरा पर्व को देखते हुए सभी सावधानियां बरतनी है-उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा
October 16th, 2020 | Post by :- | 109 Views
हमें कोविड-19 के मद्देनजर रामलीला व दशहरा पर्व को देखते हुए सभी सावधानियां बरतनी है-उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा

अम्बाला:अशोक कुमार शर्मा
उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने आज अपने कार्यालय में रामलीला व दशहरा कमेटी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करते हुए कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत हमें सावधानी बरतते हुए सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमें ऐसा कोई भी कार्य नहीं करना है जिससे कि कोरोना संक्रमण का फैलाव हो। एहतियात के तौर पर हमें जो आवश्यक सावधानियां है उसकी निरंतर पालना करनी है।
उपायुक्त ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि हमें कोविड-19 के मद्देनजर रामलीला व दशहरा पर्व को देखते हुए सभी सावधानियां बरतनी है। उन्होंने कहा कि रामलीला व दशहरा का पर्व हमें ज्यादा भीड़ ना हो और व्यवस्थाएं बनी रहे(सांकेतिक रूप) से विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा जारी हिदायतों की पालना करते हुए मनाना है। उन्होंने कहा कि ऐसा करके हम स्वयं सुरक्षित रह सकते हैं तथा दूसरों को भी सुरक्षित रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि कारोना महामारी को हमें हल्के में नहीं लेना है, हमें हिदायतों की शत प्रतिशत पालना करनी है। उन्होंने कहा कि जिले मे कोरोना संक्रमित मरीजों का कम होना हम सब द्वारा सावधानी बरतने के कारण हुआ है और आगे भी इसे करते रहना है। उन्होंने कहा कि रामलीला के लिए दी जाने वाली परमिशन के लिए प्रतिनिधियों को सुनिश्चित करना होगा कि वे नियमों की शत प्रतिशत पालना करेंगे। कहीं पर भी नियमों की अवहेलना होती है तो परमिशन नहीं दी जायेगी। नौ दिन की परमिशन नहीं होगी बल्कि एक दिन की ही परमिशन होगी। इसके लिए प्रतिनिधियों को अपने सुझाव व नियमों की पालना करने बारे नगराधीश की अध्यक्षता में गठित टीम को अवगत करवाना होगा। उन्होंने कहा कि प्रतिनिधियोंं की जिम्मेवारी व कत्र्तव्य बनता है कि उन्हें यदि यह आयोजन करना है वह सांकेतिक रूप से यानि ज्यादा भीड़ एकत्रित न करके नियमों की पालना करते हुए मना सकते है। हमें कोई भी ऐसा कार्य नहीं करना है जिससे कि किसी दूसरे को नुकसान हो, हमें नियमों की पालना करनी है। उन्होंने कहा कि प्रतिनिधियों के सुझाव के बाद रामलीला की परमिशन या दशहरा पर्व से सम्बन्धित जो उन द्वारा बात रखी जायेगी नियमानुसार प्रशासन द्वारा अनुमति दी जायेगी।
उपायुक्त ने बैठक में स्पष्ट किया कि यदि सम्बन्धित प्रतिनिधि नियमों की पालना करते हुए इस आयोजन को करने का बीड़ा उठाते हैं तो उठाएं अन्यथा न उठाएं। उन्होंने यह भी कहा कि दशहरा पर्व भी हमें नियमों की पालना करते हुए सांकेतिक रूप से ही इसे मनाना है, इसमें हम सबकी भलाई है। बैठक में उपस्थित सभी प्रतिनिधियों ने उपायुक्त को आश्वस्त किया कि वे प्रशासन के साथ खड़े हैं और जो भी दिशा-निर्देश होंगे और उसके अनुसार ही सांकेतिक रूप से इसे मनाने का काम करेंगे। उपायुक्त ने लोगों से भी अपील की कि आगामी त्यौहारो को देखते हुए वे सावधानी बरतें। अनावश्यक बाजारों में न निकलें, मास्क, सामाजिक दूरी व अन्य हिदायतों की पालना स्वयं करें तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।