गांव राऊमाजरा में पूरी तैयारी से काटी प्रशासन ने पंचायती जमीन से फसल।
October 14th, 2020 | Post by :- | 211 Views

जुलाई में करीब 50 एकड़ से छुड़वाया गया था अवैध कब्जा।
अंबाल , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )
गांव राऊमाजरा में पंचायती जमीन से फसल काटने को लेकर पूरा प्रशासनिक अमला पंहुचा। ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर एस डी एम बराड़ा गिरीश चावला सुबह से ही कार्रवाई की बागडोर संभाल रहे । तहसीलदार बराड़ा, खंड विकास अधिकारी सुमन कादियान समेत अन्य अधिकारी भी मौके पर ही मौजूद रहे। कोई अप्रिय घटना न घटे इसलिए थाना प्रभारी विरेन्द्र वालिया बराड़ा समेत पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।
विदित रहे कि जुलाई माह में हाईकोर्ट के आदेशों पर प्रशासन ने गांव में करीब 50 एकड़ पंचायती जमीन से अवैध कब्जा हटवाया था।
और इसी जमीनी रंजिश के चलते 30 जुलाई को जमीनी बोली के दौरान एक पक्ष के लोगों ने दूसरे गुट के 2 लोगों पर जानलेवा हमला भी किया था। और इसी केस में आरोपी पक्ष के कुछ लोग बराड़ा पुलिस द्वारा जेल भेजे गए थे।
बोली के दौरान जिसके बाद तत्कालीन बी डी ओ आर के चानना बोली को अधूरी छोड़कर मौके से कार्यालय वापिस चले गये थे। खबर लिखे जाने तक धान की फसल की कटाई जारी थी। करीब 20 एकड़ में खड़ी फसल काटी जानी थी। बाकी की जमीन में गन्ने की फसल बताई जा रही है।
क्या कहते हैं एस डी एम बराड़ा गिरीश चावला-गांव राऊ माजरा में आज पंचायती जमीन से धान की फसल काटी गई है। अभी कटाई जारी है। किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नही घटी । पुलिस प्रशासन भी मौके पर मुस्तैद रहा है। राशी को पँचायत फण्ड में जमा करवाया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।