2 रुपये किलो मिलने वाली सरकारी गेंहू 30 किलो वाले बैग में 3 किलो से लेकर 5 किलो तक निकल रही है कम ।
October 12th, 2020 | Post by :- | 265 Views

गरीबों को 2 रुपये किलो के हिसाब से मिलने वाली गेहूं के 30 किलो वाले बैग में 3 से लेकर 5 किलो तक निकल रही कम,
जब गुदाम से गेंहू का ट्रक निकलता है तो उसका वज़न पुरा कर गेट पास दिया जाता है :ए एफ़ एस ओ ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
जंडियाला गुरु में डिपू होल्डरों द्वारा जो पंजाब सरकार द्वारा 2 रुपये प्रति किलो के हिसाब से गेंहू दी जाती है। उसका जंडियाला गुरु में 30 किलो वाले बैग में 3 किलो से लेकर 5 किलो तक हर बैग में कम निकल रही है ।इस तरह गरीब लोंगो को मिलने वाली सरकार की तरफ स्व दी जाने वाली सस्ती गेहूं के आबंटन के समय बड़ी घपलेबाज़ी की जा रही है ।
कार्ड होल्डर गुरविंदर सिंह हैप्पी ने कहा कि वह 4 बैग लेकर डिपू से आया लेकिन जब उनका कंडे पर वज़न किया गया तो हर 30 किलो वाले बैग में गेहूँ कम निकली है ,किसी बैग में 3 किलो तो किसी मे 5 किलो तक कम है। उन्होंने कहा कि डिपू होल्डर उसे कहते है कि यह गुदाम से गेहूं आई है ।
इस मामले जंडियाला गुरु सेंटर के ए एफ़ एस अर्शदीप सिंह थिंद से बात की गई तो उन्होंने कहा कि गेंहू आबंटन के लिए जो ट्रक गुदाम से डिपू होल्डर को दिया जाता है उसका कांटे पर वज़न कर पूरा कर फिर डिपू होल्डर को गेट पास दिया जाता है अगर फिर भी किसी कार्ड होल्डर गेंहू कम निकलने की शिकायत आती है तो वह उनसे संपर्क कर सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।