नहीं थम रहा बिजली चोरी का सिलसिला
September 14th, 2019 | Post by :- | 150 Views

कैथल, लोकहित एक्सप्रैस, ( ब्यूरो चीफ विशाल चौधरी ) ।बिजली निगम ने म्हारा गांव जगमग गांव योजना के तहत तीन ब्लॉकों के करीब 100 गांव में घर से बाहर मीटर तो लगा दिए हैं, लेकिन आज भी बिजली चोरी नहीं रूक रही है। योजना के तहत लगाई गई नई केबल को काटकर ही लोग बिजली चोरी करने में लगे हुए हैं, रात के समय ऐसा हो रहा है, लेकिन विभागीय अधिकारी केवल शिकायत मिलने का ही इंतजार करने में लगे रहते हैं।

कई जगहों पर बिजली चोरी के दौरान केबल जलने के मामले भी सामने आ चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद बिजली निगम गंभीर नहीं है। इन गांवों में निगम की ओर से चोरी रोकने के लिए कोई अथक प्रयास नहीं कर रहा है। यहां पर लाइन लोस भी अधिक हैं। ऐसे में इस योजना के शामिल गांव के लोग निगम को ठेंगा दिखा रहे हैं। निगम ने तो जगमग योजना में शामिल गांवों के लोगों को बिजली चोरी करने में मामले साफ सुथरा माना है। इसके चलते इस योजना में शामिल गांवों में केवल शिकायतों पर ही छापे मारने की कार्रवाई की जाती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।