कम्बाईन मशीनों पर स्ट्रा मैनेजमेंट सिस्टम लगवाना अनिवार्य-उपायुक्त
October 12th, 2020 | Post by :- | 57 Views

पंचकूला।(मनीषा) उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार धान की कटाई के समय उपयोग की जाने वाली कम्बाईन मशीनों पर स्ट्रा मैनेजमेेंट सिस्टम लगाना अनिवार्य किया गया है।
उपायुक्त ने बताया कि यदि कोई आपरेटर अपनी कम्बाईन मशीन पर स्ट्रा मैनेजमेंट सिस्टम नहीं लगवाता है तो उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसके अलावा बिना सिस्टम के कम्बाईन मशीनों को चलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इन मशीनों की निगरानी के लिए कृषि विभाग द्वारा टीमें गठित की गई है। यह टीमें नियमित रूप से निगरानी का कार्य करके उनकी सूचना जिला प्रशासन को सौंपने का कार्य करेंगी।
उपायुक्त ने बताया कि जिला में 35 कम्बाईन मशीनें कार्यरत हैं। इन मशीन आपरेटरों को स्ट्रा मैनेजमेंट सिस्टम लगाने के निर्देश जारी किए गए है। इसलिए सभी कम्बाईन मशीन आपरेटर बिना स्ट्रा मैनेजमेंट सिस्टम के धान कटाई का कार्य न करे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।