पुजारी श्री बाबुलाल वैष्णव को जिन्दा जला कर हत्या करने के सम्बन्ध में।
October 11th, 2020 | Post by :- | 150 Views

बांसवाड़ा (गौरव वैष्णव) सपोटरा जिला करौली के पुजारी श्री बाबुलाल वैष्णव को जिन्दा जला कर हत्या करने के सम्बन्ध में।
उपरोक्त विषयान्तर्गत निवेदन है कि सपोटरा के बुकना गांव के पुजारी बाबुलाल वैष्णव को जिंदा जला दिया गया, जिसके उपचार के दौरान मृत्यु हो गई है। यह घटना मानवता को शर्मसार कर देने वाली है, साथ ही सामाजिक सौहार्द को ठेंस पहुचाने वाली घटना है। इस घटना से सर्व समाज व वैष्णव बैरागी पुजारी समाज में रोश व्याप्त है।

अतः हम सरकार से निम्न मांग करते हैः-
नामजद समस्त हत्यारों की तुरंत गिरफ्तारी की जावें तथा कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जावे, ताकि भविष्य में ऐसे अपराधों पर अकुंष लग सकें। मृतक के परिवार वालो को आर्थिक सहायता 50 लाख रू प्रदान की जावें।

मृतक के परिवार में 4 बच्चीयां एवं 1 दिव्यांग बच्चा है, जिसकी सुरक्षा और शिक्षा का जिम्मा सरकार द्वारा किया जावें। मृतक के आश्रित को सरकारी नौकरी प्रदान की जावें। उपरोक्त मांगो पर शीघ्र ही विचार नही किया गया तो वैष्णव समाज द्वारा प्रदेशव्यापी आन्दोलन किया जायेगा, जिसकी समस्त जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।