कोविड-19 से बचाव:  5 माह में 11820 लोग बिना मास्क मिले, 6 लाख जुर्माना भरा, चलो, अब तो बनें जागरूक
October 9th, 2020 | Post by :- | 85 Views

सोलन ! कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने मास्क लगाना अनिवार्य किया है, लेकिन फिर भी लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। वे सुबह के समय सैर करने के साथ ही दिन में भी घरों से बाहर निकलते समय मास्क लगाने से परहेज कर रहे हैं। ऐसे लोगों के पुलिस चालान कर जुर्माना वसूल रही है। इसी के तहत जिला सोलन और उसके आसपास के क्षेत्रों में मास्क ना पहनने पर पुलिस ने पांच महीनों में छह लाख से अधिक जुर्माना वसूल किया है। पुलिस ने सोलन, कसौली, धर्मपुर, कंडाघाट, परवाणू व अन्य बाजारों में 1182 लोगों के चालान कर करीब छह लाख पांच हजार रुपये जुर्माना वसूला है।

मास्क ना पहनने पर प्रति व्यक्ति 500 रुपए जुर्माने के तौर पर वसूल किए गए हैं। उधर एएसपी सोलन अशोक वर्मा ने बताया कि जिला सोलन में मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के मई से अब तक 1182 के चालान किए गए हैं, ताकि लोग मास्क की गंभीरता को समझें। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना महामारी को रोकने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग करना अनिवार्य किया गया है। प्रशासन द्वारा जारी आदेशों का सख्ती से पालन करें नहीं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।