बेटियां , बेटियों को सिखाएंगी आत्मरक्षा के गुर :- वरूण चौधरी।
October 8th, 2020 | Post by :- | 270 Views

विधायक वरुण चौधरी की पहल चलाएंगे “मेरी भावना कार्यक्रम”

अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )

हमारी बेटियां सक्षम हैं लेकिन समान अवसर ना देकर हम उन्हें कमजोर बनाते हैं अपना बचाव किसी भी विपरीत परिस्थिति में कैसे करना है उसके लिए चला जाएगा “मेरी भावना कार्यक्रम”यह एक प्रयास रहेगा बेटियों को सक्षम बनाने का। यह बात मुलाना विधानसभा से विधायक वरुण चौधरी ने साहा में एक प्रेसवार्ता के दौरान बताई।उन्होंने बताया कि मुलाना विधानसभा क्षेत्र के अनेकों गांव में हरियाणा स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन के सहयोग से चलाया जाएगा। जो मनिस्ट्री ऑफ यूथ अफेयर इंडिया, हरियाणा ओलंपिक एसोसिएशन,ओर हरियाणा कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया से पंजीकृत है। ये कार्यक्रम 17 अक्तूबर से 31 दिसंबर तक चलाया जाएगा।इस कार्यक्रम में मुख्यता बात रहेगी कि बेटियां बेटियों को आत्मरक्षा के गुर सिखाएगी। इस प्रशिक्षण को ब्लैक बेल्ट शीटोरी स्टाइल कोच अंजली, मनिंदर तोमर ,अर्चना ,और कुसुम, बेटियों को सिखाएंगी।

यह प्रशिक्षण मुलाना विधानसभा क्षेत्र की बेटियों के लिए निशुल्क रहेगा। वरुण चौधरी ने कहा कि इस प्रशिक्षण में जो भी खर्च व्यय होगा उसे वह खुद वहन करेंगे।उन्होंने बताया कि पहला कार्यक्रम मुलाना विधानसभा क्षेत्र के गांव टँगेल से पहले नवरात्रे को शुरू होगा।इस प्रशिक्षण में 6 वर्ष की आयु से ऊपर हर बेटी भाग ले सकेगी।इस कार्यक्रम में कोरोना महामारी के बचाव का पूरा ध्यान रखा जाएगा।जिस गांव में इस प्रशिक्षण में ज्यादा लड़कियां हिस्सा लेंगी वहाँ पर दो शिफ्ट में प्रशिक्षण दिया जाएगा।उनका मानना है कि इस प्रशिक्षण से हमारी बेटियां अपनी आत्मरक्षा स्वयं कर सकेंगी। विधायक ने कहा कि यह उनका एक प्रयास है बेटियों को सक्षम करने का।इस कार्यक्रम में विधायक ने सभी से सहयोग की अपील की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।