ऑन-लाईन कैम्प लगाकर विद्यार्थियों को, भारत मुहिम के बारे में विस्तार से दी जानकारी।
October 8th, 2020 | Post by :- | 238 Views

पंचकूला।(मनीषा) राजकीय महाविद्यालय कालका एनसीसी कैडेटस ने ऑन-लाईन कैम्प लगाकर विद्यार्थियों को प्रधानमंत्री द्वारा चलाई गई एक भारत श्रेष्ठ भारत मुहिम के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

एनसीसी इंचार्ज डा. गुरप्रीत कौर विद्यार्थियों को शिविर में प्रोत्साहित करते हुए कहा कि इस मुहिम के माध्यम से पूरे सप्ताह के दौरान महाविद्यालय में विभिन्न प्रकार के आयोजन किए गए। इनमें एनएसएस के कार्यो को भी शामिल किया गया। शिविर का मुख्य उद्वेश्य कैडेटस के चरित्र निर्माण, भाईचारा, धर्मनिरपेक्षता, के साथ साथ एकता की भावना को भी उजागर करना है।
कैम्प में छात्राओं ने हरियाणवी लोकनृत्य के माध्यम से विद्यार्थियों का भरपूर मनोरंजन किया। महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोमिला ने छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से विद्यार्थियों के व्यक्तित्व में निखार आता है ओर उनका चहंुमुखी एवं संर्वागीण विकास सम्भव होता है। इसके अलावा विद्यार्थियों में राष्ट्रीय एकीकरण की भावना भी उत्पन्न होती है। उन्होंने बताया कि शिविर में पंजाब, हरियाणा, ओड़िसा, हिमाचल और चण्डीगढ के कैडेटस ने भाग लिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।