अमर शहीद भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव चौक का उदघाटन किया।
September 28th, 2020 | Post by :- | 75 Views

अम्बाला:(अशोक शर्मा)
अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला व हरियाणा युवा आयोग के अध्यक्ष यादवेन्द्र सिंह संधू ने सोमवार सैक्टर 1 जेल लैंड के नजदीक 35 लाख रूपये की लागत से बनाये गये अमर शहीद भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव चौक का उदघाटन किया। इस मौके पर उनके साथ नगर निगम के कमीशनर पार्थ गुप्ता विशेष तौर पर मौजूद रहे।
विधायक असीम गोयल ने इस मौके पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि शहीदे आजम भगत सिंह ने देश को एक सूत्र में पिरोने का काम किया है और आज उनकी 113वीं जयंती मनाई जा रही है। उन्होंने इस मौके पर उनकी प्रतिमा के साथ-साथ राजगुरू व सुखदेव की प्रतिमा का भी अनावरण किया। उन्होंने कहा कि आज पूरे भारतवर्ष में लोगों के लिए आज का दिन अस्मरणीय है। उन्होंने कहा कि हम अपने शहीदों की बदौलत ही खुली हवा में सांस लेते हैं और उनके कारण ही खुशीपूर्वक सभी त्यौहार मनाएं जा रहे हैं। शहीदों द्वारा देश की आजादी के लिए दिया गया बलिदान अहम है। युवाओं को महान क्रांतिकारियों के जीवन परिचय से सीख लेते हुए जीवन में आगे बढऩा चाहिए। शहीदे आजम भगत सिंह उस समय के युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं जिन्होंने युवाओं को जगाने का काम किया। अमर शहीद राजगुरू व सुखदेव द्वारा भी देश के लिए दिया गया बलिदान काफी सराहनीय है। उन्होंने कहा कि आज यहां पर पार्क कम सैल्फी प्वाएंट भी बनााय गया है जोकि युवाओं के लिए प्रेरणा के बराबर है। कोई भी युवा यहां पर आकर सैल्फी लेकर अपने आप को काफी गौरवांतित महसूस करेगा और उसमें देशभक्ति की भावना पैदा होगी। उन्होंने यह भी कहा कि शहीदे आजम भगत सिंह ने छोटी सी ही उम्र में देश की आजादी के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया था। उन्होंने कहा कि उनकी चिरस्थाई याद में तीनों महान क्रांतिकारियों की एक साथ प्रतिमा भी लगाई गई है जोकि युवाओं को प्रेरणा देगी। स्वयं विधायक व युवा वर्ग के चेयरमैन यादवेन्द्र संधु ने यहां पर सैल्फी ली। उन्होंने एक संदेश भी दिया कि युवाओं को नशे जैसी कुरूतियों से दूर रहना चाहिए, देशभक्ति ही सबसे बड़ा जनून है। युवाओं को महान क्रांतिकारियों से प्रेरणा लेते हुए उनके जीवन परिचय से दूसरों को भी अवगत करवाना चाहिए।
हरियाणा युवा आयोग के अध्यक्ष यादवेन्द्र सिंह संधू ने विधायक असीम गोयल द्वारा किए गये इस कार्य की सराहना करते हुए उनका आभार व्यक्त किया और कहा कि देश की आजादी के लिए महान क्रांतिकारियों ने अपनी जिंदगियां वार दी थी जिनमें से भगत सिंह भी थे। उन्होंने कहा कि हमें अपने युवाओं को असली रोल माडल से अवगत करवाना चाहिए। शहीदे आजम भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव व जाने अनजाने सभी महान क्रांतिकारी हमारे रोल मॉडल हैं। शहीदों द्वारा देश के लिए की गई कुर्बानियां व उनके इतिहास बारे युवा वर्ग को अवगत करवाना चाहिए।
इस मौके पर नगर निगम आयुक्त पार्थ गुप्ता, जेल अधीक्षक लखबीर सिंह बराड़, नगर निगम के एसई अशोक रावत, कार्यकारी अभियंता रमन जागलान, सौरभ गोयल, मनदीप राणा, एडवोकेट संदीप सचदेवा, अर्चना छिब्बर, संजीव गोयल टोनी, रमेश मल, संजय लाकड़ा, विरेश शांडिल्य, पुष्पा गुप्ता, गुरचरण सिह, गुरजंट सिंह, सुरेन्द्र ढिंगरा, प्रीतम गिल, एडवोकेट नम्रता गौड़, पूर्ण चंद शर्मा, सुशील अग्रवाल, राजेश गोयल, सुरेश सहोता, एडवोकेट दिलबाग सिंह, अर्पित अग्रवाल, गुरविन्द्र सिंह माणकपुर, अर्पित अग्रवाल, दिनेश लदाणा, राज सिंह सहित भाजपा पार्टी के अन्य पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।