राजकीय पॉलिटेक्निक नानकपुर व सेंट्रल प्लास्टिक इंजीनियरिंग संस्थान (सिपट) के बीच हुआ एमओयू
September 25th, 2020 | Post by :- | 452 Views

पिंजौर, (हरपाल सिंह) : राजकीय बहुतकनीकी नानकपुर व सेंट्रल प्लास्टिक इंजीनियरिंग संस्थान (सिपट), बद्दी में एक समझौता (एमओयू) ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए जिसमें साइंस और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में सहयोग को बढ़ावा देने, उद्यमशीलता और अकादमिक उत्कृष्टता प्रशिक्षण के क्षेत्र में अनुकूल माहौल बनाने के लिए, शिक्षा, कौशल व तकनीकी संबंधित जानकारी का आदान प्रदान किया जाएगा।

इसके लिए संगोष्ठी, कार्यशालाओं, सम्मेलनों व प्रशिक्षण कार्यक्रमों के रूप में संयुक्त रूप से आयोजन, बेहतर शिक्षा और अनुसंधान सुनिश्चित करने के लिए दोनों संस्थाओं की प्रयोगशालाओं, पुस्तकालय, उपकरण और बुनियादी ढांचे को साझा किया जा सकता है। इसकी शुरुआत 7 अक्तूबर, 2020 को सिपेट, बद्दी में इलेक्ट्रिकल व मैकेनिकल स्टाफ के एक दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम से की जाएगी। इस समझौता ज्ञापन में एमएचआरडी के आत्मनिर्भर भारत, राष्ट्रीय आविष्कार अभियान और उन्नत भारत अभियान का उद्देश्य भी शामिल होगा जो अनुसंधान और नवाचारों के लिए युवा दिमाग, शिक्षकों और छात्रों को प्रेरित करेगा।

इस अवसर पर देवानंद डी- बमभोले, सीनियर टेक्नोलॉजी ऑफिसर, जगबीर सिंह चिल्लर एटीपीओ, आलोक साहू, निदेशक सिपट बद्दी, डी.के. रावत, प्रिंसिपल, पुष्पेंद्र कुमार, दर्शन सिंह, श्रीमती सूक्ष्म गोयल, शैलेंद्र सिंह मोर, वीरेंद्र गुप्ता और दोनों संगठनों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

 

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।