“इन्नर व्हील क्लब सोलन मिड्टाउन “ने एक गाँव और विद्यालय को लिया गोद
September 13th, 2019 | Post by :- | 114 Views

सोलन,   :     “इनरव्हील क्लब सोलन मिड्टाउन “ ने सोलन ज़िले में स्थित गाँव कोठी दीयोरा और उसमें स्थित गवर्नमेंट सीनियर सैकेंडरी स्कूल को एक साल के लिए गोद लेने की घोषणा की।क्लब ने गाँव और स्कूल की व्यवस्था में सहयोग देने का आश्वासन दिया ।

क्लब ने स्कूल में अहिंसा विषय पर बालाआनंद चित्रकारी प्रतियोगिता कराई ।बच्चों ने भी बड़े मन से अपनी चित्रकारी का हुनर पेश किया।उपस्थित बच्चों में स्टेशनेरी और खाने की चीज़ें वितरित की गयी।विजेता बच्चों को नगद पुरस्कार दिए गए ।स्कूल के आर्ट टीचर को भी सम्मानित किया गया । इसके साथ ही वातावरण को सवछ रखने के अभियान के अंतरगत स्कूल में कूड़ेदान भी दिए गए ।स्कूल की प्रधानाचार्य ने क्लब के सहयोग के लिए आभार
जताया ।

गोद लिए गाँव कोठी दीयोरा की आंगनवाड़ी में औरतो और बच्चियों के लिए मेडिकल कैंप लगवाया । इस कैम्प का संचालन क्लब मेम्बर और हेल्थ एजुकेटर अनु कौशल ने किया।कैम्प में औरतों की गुप्त रोगों और उस से सम्भदित समस्याओं के प्रति जागरूक किया गया और उसके समाधान भी बताए गये।उन्हें सैनिटरी पैड्स वितरित किए गये और उसका सही इस्तेमाल बताया।अच्छी सेहत के लिये सही खान पान लेने के लिए प्रोत्साहित किया।इस उपलक्ष पर हेल्थ सप्लीमेंट दिये गये।गाँव वालों ने क्लब मेम्बर्ज़ का बड़े सम्मान के साथ उनका स्वागत किया और भोजन की व्यवस्था भी की।

इस कार्यक्रम में क्लब प्रधान सविता भल्ला,शैल्ली पहुजा, रेणु शर्मा,रायना गुप्ता,अंजु पब्याल,उषा ठाकुर,नीलम अग्गरवाल,अंजु गर्ग,अनु कौशल,अलका औलख,अलका वर्मा और अनु मोहन प्रताप शामिल रहीं।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।