अनलॉक – 4 क्रियान्वयन के आदेश में किए गए संशोधन
September 21st, 2020 | Post by :- | 156 Views

जयपुर,(सुरेन्द्र कुमार सोनी) । विभागीय समसंख्यक आदेश 30-8-2020 द्वारा अनलॉक 4 के तहत एक नई गाइडलाइन जारी की गई। इसमें राज्य सरकार द्वारा राज्य में कोविड संक्रमितों की संख्या में हुई वृद्धि के कारण कोविड-19 महामारी के प्रसार की रोकथाम के लिए एवं भीड़ को प्रतिबंधित करने हेतु एक निर्णय लिया गया है। जिसके अंतर्गत सामाजिक राजनीतिक खेल मनोरंजन संस्कृति धार्मिक कार्यक्रम व बड़े सामूहिक कार्यक्रम के लिए 31 जून 2020 तक अनुमति नहीं होगी।
*कंटेनमेंट जोन के बाहर निम्नलिखित की रहेगी अनुमति:
फेस मास्क पहनने सामाजिक दूरी एवम थर्मल स्केनिंग हैंडवाश और सेनेटाइजर के प्रावधानों के साथ विवाह संबंधी आयोजन होंगे जिसमें आयोजन करता के द्वारा उपखंड अधिकारी को लिखित सूचना देनी होगी व कार्यक्रमों के दौरान सामाजिक दूरी तथा अधिक से अधिक मेहमानों की संख्या 50 ही होगी। अंत्येष्टि संबंधी कार्यक्रमों में फेस मास्क थर्मल स्कैनिंग हैंडवाश व सैनिटाइजर के साथ 20 लोगों की ही अनुमति होगी।
*धारा 144 सीआरपीसी के अंतर्गत प्रतिबंधित:
बताया गया है कि कोरोना संक्रमण के प्रसार की परिस्थितियों के आकलन के आधार पर जिला मुख्यालय की नगरीय क्षेत्र सीमा में सार्वजनिक स्थानों ओर 5 या 5 से अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने व आवागमन पर भी प्रतिबंध लगाया जा सकेगा। अनलॉक-4 के अंतर्गत जारी की गई गाइडलाइन के नियमों को नहीं मानने पर राज्य सरकार द्वारा जुर्माने का व दंड का भी प्रावधान रखा गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।