चंडीगढ़ विश्व हिंदू परिषद के गौ रक्षा आयाम का किया विस्तार
September 20th, 2020 | Post by :- | 186 Views

चंडीगढ़ ( मनोज शर्मा) विश्व हिंदू परिषद-गौरक्षा विभाग कि एक महत्वपूर्ण  बैठक रविवार को विश्व हिंदू परिषद कार्यालय चंडीगढ़ में प्रधान प्रदिप शर्मा की अध्यक्षता में हुई , बैठक में विहिप के गौ रक्षा आयाम का किया विस्तार करते हुए जतिंदर दलाल को चंडीगढ़ गौरक्षा  प्रमुख के साथ गौशाला संपर्क प्रमुख पंजाब प्रांत भी घोषित किया गया । संगठन का विस्तार करते हुए कुछ अन्य घोषणाएं भी की गई जिसमें मनमोहन टमटमा को सह प्रमुख चंडीगढ़ , जगबीर मालिक को अध्यक्ष गौ हत्या एवं मास निर्यात निरोध परिषद , राकेश सोनी को इसी में मंत्री , भौमिक शर्मा को मंत्री , भारतीय गौवंश रक्षण संबर्धन परिषद , दीपक ठाकुर को इस के महाकाली प्रखंड का अध्यक्ष , हरप्रीत सिंह को महाराणा प्रताप प्रखंड का उपाध्यक्ष , इंदरजीत उर्फ़ सनी को अध्यक्ष , दिनेश दत्ता को गौ विज्ञान परीक्षा प्रमुख , आईनर को गौशाला सम्पर्क प्रमुख नियुक्त किया गया । यह घोषणाएं विहिप के अध्यक्ष प्रदीप शर्मा  द्वारा की गई ।

इस बैठक में अखिल भारतीय  गौशाला संपर्क प्रमुख दया शंकर पांडेय का प्रबोधन हुआ । उन्होंने सब से पहले इन सभी नियुक्तियों की बधाई दी और कहा कि हमें गौ सेवा  , गौ रक्षा गोसंबर्धन , गौ विज्ञान परीक्षा एवं किसान भाइयों से संपर्क कर गौमाता के उत्पादों की पूरी जानकारी देनी चाहिए । ताकि जैविक खेती को बढ़ावा मिल सके ,हम सभी गौ उत्पादों का उपयोग करें  l अपने बच्चों के जन्मदिन पर गौशाला लेकर जाए और गौ माता की आरती करें ,और उनके उत्पादों की जानकारी और उनसे होने वाले लाभों के बारे में भी जानकारी दें l बच्चे ही  हमारे देश का भविष्य हैं, बच्चों को संस्कारवान,ताकतवर और ज्ञानी सिर्फ देशी गऊ के दूध के द्वारा  ही बनाया जा सकता हैं  l

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।