राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र के परिसर में स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत स्वच्छता ही सेवा नामक विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया
September 13th, 2019 | Post by :- | 112 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।       राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र के परिसर में स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत स्वच्छता ही सेवा नामक विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कक्षा छठी से 12वीं तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए विद्यालय की प्राचार्य संतोष शर्मा ने कहा कि महात्मा गांधी जी हमेशा स्वच्छ भारत की बात किया करते थे।

उन्हीं के आदर्शों पर चलते हुए आज विद्यालय पतिसर में बापू को पत्र नामक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। संतोष शर्मा ने सभी बच्चों से आह्वान किया कि उन्हें इन प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए क्योंकि इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है तथा हमारा मानसिक स्तर भी उन्नत होता है।निबंध प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल की भूमिका अंजू शर्मा, संगीता तथा सुमन सैनी ने निभाई। निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान कक्षा आठवीं की छात्रा सोनिया ने, द्वितीय स्थान अमन कक्षा ग्यारहवीं तथा तृतीय स्थान कक्षा नौवीं के छात्र रोहित ने प्राप्त किया। प्राचार्य संतोष शर्मा ने सभी विजेता परीक्षार्थियों को पारितोषिक देकर सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर विद्यालय के सभी अध्यापक, प्राध्यापक तथा विद्यार्थी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।