सेक्टर 26 हाउसिंग बोर्ड कालोनी में पार्क बनवाने की मांग।
September 17th, 2020 | Post by :- | 39 Views

पंचकूला।(मनीषा) सेक्टर 26 हाउसिंग बोर्ड कालोनी में खाली पड़ी जमीन पर लोगों ने पार्क बनाने की मांग की है। पिछले कई सालों से यहां पर जमीन खाली पड़ी है, जिसमें लंबी-लंबी झाडिय़ां उग चुकी है, जिस कारण यहां पर गंदगी और बदवू के अलावा सांप भी निकल आते हैं। कई बार पत्र लिखने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। पूर्व प्रधान जसवीर सिंह गोयत ने बताया कि सेक्टर 26 में हरियाणा हाउसिंग बोर्ड द्वारा यह खाली जगह छोड़ी गई है, जिसमें लंबी लंबी झाडिय़ां और घास हो गई है। सेक्टर 26 मकान नंबर 1387 से लेकर 1511 तक जो मकान वहां पर यह जमीन खाली पड़ी है। हरियाणा हाउसिंग बोर्ड द्वारा यहां कोई सफाई नहीं कराई जाती। कई बार पत्र लिख चुके हैं यहां पर सफाई करवाई जाए या फिर यहां कोई पार्क बना दिया जाए ताकि यहां सफाई रहे बरसात के दिनों में सांप एवं अन्य जहरीले जानवर निकल आते हैं। जसवीर सिंह गोयत ने बताया कि कूड़ा कर्कट फैला रहता है, जिस कारण लोगों को काफी परेशानी होती है। बच्चों को खेलना मुश्किल हो जाए है कई बार सफाई भी करवाई है, लेकिन फिर से वही हाल हो जाता है। यहां पर वैसे ही पार्को की हालत खस्ता है, ऐसे में इसके ठीक होने से बच्चों को खेलने की जगह मिल जाएगी।
हाउस ओनर्स वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 26 के प्रधान महिपाल नेगी ने बताया कि हालत इतनी खस्ता है कि लोग अब इन झाडिय़ों के कारण इन मकानों के पास से गुजरने से भी घबराने लगे हैं। झाडिय़ों के कारण सांप निकल आते हैं। महासचिव मुकेश कुमार ने बताया कि पिछले कई सालों से यह समस्या बनी हुई है। यहां पर कोई मेंटेनेंस नहीं की जा रही। आसपास के लोग इससे ठीक करवाने के लिए कह चुके हैं, हमने आप पहले पौधे भी लगाए थे लेकिन सरकार के सहयोग के बिना यहां सफाई असंभव है। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता को भी इस संबंध में मिले थे, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। संदीप कुमार ने बताया कि यहां पर इतनी बड़ी-बड़ी गाडिय़ां उठ चुकी हैं, बेंच रखे हुए हैं, लेकिन उसके आसपास भी गाडिय़ां खड़ी हुई हैं कोई यहां पर पैदल भी नहीं निकल सकता। किसी भी समय सांप निकल आते हैं, सरकार और प्रशासन को इस तरफ ध्यान देना चाहिए ताकि बच्चे एक भी खेल सके और लोग सैर कर सकें। लोगों ने बताया कि डर के चलते यहां पर लोग आने से भी घबराने लगे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।