प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर और नेत्र दान शिविर का कियाआयोजन।
September 16th, 2020 | Post by :- | 47 Views

अम्बाला(अशोक शर्मा) विधायक असीम गोयल नन्यौला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस को सेवा सप्ताह दिवस के तहत मनाते हुए बुधवार अम्बाला क्लब अम्बाला शहर में आयोजित रक्तदान शिविर व नेत्र जांच शिविर का शुभारम्भ करते हुए इसकी शुरूआत की। उन्होंने इस मौके पर रक्तदाताओं को बैज लगाकर प्रोत्साहित किया वहीं नेत्र जांच शिविर में पहुंचे लोगों को चश्में वितरित किए। इस मौके पर उनके साथ नवनियुक्त जिला अध्यक्ष राजेश बतौरा मौजूद रहे।
विधायक असीम गोयल ने इस मौके पर कहा कि विश्व के महान् नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 17 सितम्बर को जन्मदिवस के मौके पर देखते हुए 14 सितम्बर से 20 सितम्बर तक पूरा सप्ताह सेवा सप्ताह के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है, जिसके तहत रक्तदान शिविर, नेत्र जांच शिविर व अन्य कार्यक्रम किए जायेंगे। इसी कड़ी के तहत आज रक्तदान व नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिवस के तहत आज शिविर में 70 युवाओं ने रक्तदान किया है वहीं 70 जरूरतमंद लोगों की आंखों की जांच करते हुए उन्हें निशुल्क चश्में वितरित किए गये हैं। उन्होंने कहा कि रक्तदान करके हम घटना में घायल अमूल्य जिन्दगीयों को बचा सकते हैं। रक्तदान से बड़ा जीवन में कोई दान नहीं है।
विधायक असीम गोयल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता दो मूल मंत्रों के साथ संघर्ष व सृजन के साथ पार्टी में शामिल होते हैं और उन्हें इन मूल मंत्रों के साथ पार्टी को मजबूत करने के लिए तैयार किया जाता है। उन्होंने बताया कि जब विपक्ष की भूमिका होती है तो कार्यकर्ता समाजहित के लिए संघर्ष करते हुए अपनी भूमिका निभाते हैं और जब सत्ता पक्ष होती है पार्टी के कार्यकर्ता सृजन की भूमिका निभाते हुए समाज हित के लिए कार्य करते हुए अपने दायित्व का बखूबी निर्वाहन करते हैं। समाज से जुड़े या विकास से जुड़े कार्यों में अपनी भूमिका निभाते हुए पार्टी को मजबूत करने का कार्य करते हैं। कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ की हड्डी होते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि आज के दिन वैबीनार का आयोजन भी किया गया है जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपलब्धियों व जीवन विषय पर प्रकाश डालने का काम किया गया है।
उन्होंने यह भी कहा कि कल वीरवार को महर्षि वाल्मीकि चौंक से सेवा सप्ताह कार्यक्रम के तहत पर्यावरण को स्वच्छ बनाये रखने के लिए मोदी जी को हां, पोलोथीन को ना के तहत एक मुहिम चलाते हुए कार्यकर्ताओं द्वारा जुट के बैग वितरित किए जायेंगे। इन बैगों को वितरित किए जाने का मुख्य उद्देश्य यही है कि पोलोथीन का प्रयोग नहीं करना है। पर्यावरण को साफ-सुथरा बनाये रखने में हम सबको महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है।
इस मौके पर जिला अध्यक्ष राजेश बतौरा ने भी शिविर में स्वेच्छा से रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिवस के उपलक्ष में पूरे भारत में सेवा सप्ताह के रूप में विभिन्न सामाजिक गतिविधियों जैसे रक्तदान शिविर, नेत्र जांच शिविर व मोदी जी को हां और पोलोथीन को ना के तहत जुट के बैग वितरित करते हुए मनाने का काम किया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत निरंतर उन्नति के पथ की ओर अग्रसर हो रहा है।
इस अवसर पर अनुभव अग्रवाल, रितेश गोयल, गुरजंट सिंह, संजीव गोयल टोनी, रमेश मल, अरविंद सिकरी, एडवोकेट संदीप सचदेवा, अर्चना छिब्बर, दिनेश लदाणा, सुरजीत आंगरा, रोहित गुप्ता, अमित जैन, प्रीतम गिल, राज सिंह, सुरेश सहोता, अमन सूद, नसीब सिंह, दिलबाग सिंह, राजेन्द्र गर्ग, संजय लाकड़ा, नवनीत भल्ला सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।