आल इंडिया रिपोर्टर एसोशियेशन विश्वसनीयता में बना नंबर वन
September 16th, 2020 | Post by :- | 123 Views

बीकानेर (रामलाल लावा) ऑल इंडिया रिपोर्टर एसोसिएशन आइरा विश्वसनीयता में बना नंबर वन प्रदेशाध्यक्ष अजय त्यागी ने बताया कि  आल इडिया रिपोर्ट्स एशोसियेशन देश का पहला ऐसा संगठन बन गया है जिसने अपने सदस्यों के लिए स्कैन कोड युक्त कारण जारी करने की शुरुआत की है ।
कुछ राज्यों से संगठन की मीडिया आई कार्ड आईडी कार्ड के अवधि पार हो जाने पर भी सदस्य द्वारा उसके दुरुपयोग की जानकारी मिलने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री फरीद कादरी ने इस पर लगाम लगाने के बारे में सोचा ।
इसी क्रम में राजस्थान में अजय त्यागी को प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभाल कर उन्होंने इस समस्या के बारे में बताया

प्रदेश अध्यक्ष अजय त्यागी ने अपना पहला कार्य करते हुए आइरा के प्रदेश अध्यक्ष अजय त्यागी ने आधुनिक तकनीक का उपयोग करते हुए आइरा के सदस्यों के लिए स्कैन कोड आईडी कार्ड का डिजाइन तैयार किया  राष्ट्रीय अध्यक्ष सईद कादरी की राय लेते हुए अध्यक्ष त्यागी ने  इस अभियान का आगाज किया गया।
इस आईडी में दिए गए स्कैन कोड को किसी भी सरकारी विभाग पुलिस व प्रशासन द्वारा आसानी से स्कैन किया जा सकेगा ।
इस कोर की स्कैनिंग सिर्फ उक्त सदस्य की सारी जानकारी स्क्रीन पर आ जाए आ जाएगी वरन एसएमएस पर क्लिक करते ही आइरा राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास ही सीधे ही संदेश पहुंच जाएगा ।
इस आईडी के जारी होने पर ना सिर्फ आईडी के दुरुपयोग पर लगाम लगेगी बरन पुलिस व प्रशासन की ओर से निश्चित रूप से बढ़ेगी और देश और प्रदेश अध्यक्ष त्यागी की यह पहल दूसरे संगठनों के लिए अनुकरणीय बनेगी यह आईडी जारी करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष त्यागी के प्रयासों की सराहना करते हुए सभी सदस्यों को सूचना दी कि राजस्थान में किसी भी पद के लिए जारी 30 सितंबर के बाद वेध नहीं रहेगी इसके लिए द्वारा संपूर्ण राजस्थान में निशुल्क सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है जिसका लाभ उठाकर किसी भी प्रेस में मीडिया से जुड़े प्रत्येक सदस्य आइरा की निशुल्क सदस्यता प्राप्त कर सकता है

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।