हरियाणा राज्य महिला आयोग की सदस्य ने नागरिक अस्पताल,वन स्टॉप क्राइसिस सैंन्टर, व महिला थाने का किया औचक निरीक्षण|
September 15th, 2020 | Post by :- | 111 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 15 सितम्बर :- हरियाणा राज्य महिला आयोग की सदस्य रेनू भाटिया ने सोमवार को नागरिक अस्पताल,वन स्टॉप क्राइसिस सैंन्टर, व महिला थाने का औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर सिविल सर्जन डा. ब्रहदीप सिंह व मैडिकल सुपरिटेंडैंट नागरिक अस्पताल डा. अजय माम ने अस्पताल में दी जाने वाली सुविधाओं से अवगत करवाया।

इस मौके पर रेनू भाटिया ने नागरिक अस्पताल के प्रांगण में पौधारोपण भी किया गया।

हरियाणा राज्य महिला आयोग की सदस्य रेनू भाटिया ने कोविड लेबर रूम डिलवरी, प्रसवोत्तर वार्ड, विशेष नवजात शिशु देखभाल इकाई, पूर्वप्रसव कक्ष व ब्लैड बैंक आदि गहनता से निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने  मरीजों से उनके स्वास्थ्य का हाल-चाल पूछा और जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इसके पश्चात उन्होंने वन स्टॉप क्राइसिस सैंन्टर का दौरा कर वहां स्टाफ से दी जा रही सुविधाओं के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी ली और विवरण प्रस्तुत करने के लिए कहा। उन्होंने स्वच्छता,शौचालय में साफ-सफाई को देखा।

इसके पश्चात रेनू भाटिया ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित आगरा चौक के नजदीक महिला थाना का भी निरीक्षण किया। महिला थाना प्रभारी रेखा देवी ने हरियाणा राज्य महिला आयोग की सदस्य रेनू भाटिया को थाने की गतिविधियों से अवगत करवाया और विवरण प्रस्तुत किया।

दौरे के पश्चात उन्होंने बताया कि उनके दौरे का मकसद प्रदेश सरकार द्वारा सरकारी अस्पतालों में दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी लेना था। उन्होंने कहा कि खासतौर पर अस्पताल में महिलाओं को दी जाने वाली आवश्यक सुविधाए दी जा रही है या नही इनसब का जायजा लिया और संतोष व्यक्त किया। डिलवरी से पहले और बाद में दी दिए जाने वाले भोजन की जानकारी ली। उन्होंने सभी महिलाओं से अलग-अलग बातचीत की और अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं के बारे में पूछा। उन्होंने बताया कि इस समय अस्पताल में 20 एम्बूलैंस हैं। निरीक्षण के दौरान जो भी कमियां पाई गई है उनकी रिपोर्ट तैयार कर सुधार करने बारे लिखा जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।