HSEB वर्कर्स यूनियन ने किया रोष प्रदर्शन,अतिरिक्त मुख्य सचिव बिजली विभाग के नाम सौंपा ज्ञापन ।
September 15th, 2020 | Post by :- | 271 Views

कुरुक्षेत्र,( शिवचरण ), पिहोवा उपमंडल । एच एस ई बी वर्कर्स यूनियन की केंद्रीय कमेटी के आह्ववान पर डिवीजन पिहोवा में रोष प्रदर्शन किया गया व कार्यकारी अभियंता के माध्यम से माननीय श्री टीसी गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव बिजली विभाग के नाम ज्ञापन सौंपा गया। जिसकी अध्यक्षता यूनिट प्रधान श्री मोहन सैनी जी व संचालन श्री रणजीत मल ने की।आज हरियाणा प्रदेश के सभी डिवीजन कार्यालयों पर प्रदेश के हजारों कर्मचारियों ने सरकार की ऑनलाइन ट्रांसफर पालिसी लागू करने की सरकार व निगम मैनेजमेंट की प्रक्रिया के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया व निगम मैनेजमेंट की पॉलिसी के लागू होने से आम जन मानस व कर्मचारियों को होने वाली समस्याओं से अवगत करवाया।

इस अवसर पर सर्कल सचिव बलबीर रंगाबलदेव सिंह ए.पी.एस. ने कहा कि निगम की ट्रांसफर पॉलिसी पूरी तरह से कर्मचारी विरोधी है।इस संदर्भ में हमारे राज्य महासचिव द्वारा दिनांक 07/09/ 2020 को पत्राचार के माध्यम से माननीय अतिरिक्त मुख्य सचिव बिजली विभाग हरियाणा सरकार को विरोध पत्र दिया जा चुका है।आज जब पूरा संसार करोना जैसी महामारी से जूझ रहा है ऐसे समय में सरकार का ध्यान बीमारी की रोकथाम के प्रति ना होकर पूरे प्रदेश में संक्रमण को बढ़ावा देने वाली तबादला नीति की तरफ है।इस समय सरकार को निगम की बेहतरी के लिए कर्मचारियों के तबादले पर ध्यान न देकर कर्मचारियों की कमी से जूझ रहे निगम में लगभग 75,000 खाली पड़े पदों को भरने की तरफ ध्यान देना चाहिए जिससे लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जा सके।

आज कर्मचारी सुविधाओं के अभाव में दिन-रात कार्य कर इस विभाग को घाटे से उभार कर लाभ में लाया है ऐसे समय में ट्रांसफर पॉलिसी लागू करने से सरकार पर बेवजह कर्मचारियों के टी ए /डी ए के रूप में करोड़ों रुपए का अनावश्यक बोझ बढ़ेगा।इससे पहले भी विभाग की हकीकत जाने बिना वर्ष 1982 में यह पॉलिसी श्री एल डी कटारिया चेयरमैन के समय में लागू की गई,जिसके कारण विभाग में कर्मचारी दुर्घटना 80% तक बढ़ गई थी, जिसके फलस्वरूप इस नीति को वापस लेना पड़ा। इसलिए सरकार और निगम मैनेजमेंट से यह प्रार्थना है कि इस विषय पर पुन विचार किया जाए।

 इस प्रदर्शन में सभी सब यूनिटों के प्रधान सचिव व उनकी कार्यकारिणी व समस्त यूनिट कार्यकारिणी व कर्मचारी  ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।