रेहड़ी फड़ी वालों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पीएम सवनिधि स्कीम चलाई गई है:- एसडीएम बराड़ा
September 15th, 2020 | Post by :- | 54 Views

अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत मुल्तानी )

एसडीएम बराड़ा गिरीश कुमार ने मंगलवार अपने कार्यालय में प्रधानमंत्री सवनिधि स्कीम के तहत बैंकर्स व नगरपालिका सहित सम्बन्धित अधिकारियों की एक बैठक ली। बैठक के दौरान उन्होंने प्रधाानमंत्री सवनिधिक स्कीम के तहत योग्य लाभार्थियों को तमाम औपचारिकताएं पूरी करते हुए ऋण उपलब्ध करवाने के लिए निर्देश दिये। बैठक में सभी बैंकर्स ने एसडीएम को आवश्वासन दिया कि वे जिन भी व्यक्तियों ने इस स्कीम के तहत ऋण के लिए आवेदन किया है उनका जल्द ही ऋण स्वीकृत करने का काम किया जायेगा।

एसडीएम गिरीश कुमार ने बताया कि रेहड़ी फड़ी वालों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पीएम सवनिधि स्कीम चलाई गई है तथा प्रार्थी 31 मार्च 2022 तक इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकता है। उन्होंने बताया कि इस स्कीम के तहत स्ट्रीट वैंडरों (रेहड़ी/फड़ी) को प्रारम्भिक कार्य करने हेतु 10 हजार रूपये ऋण बिना गारंटी के प्रदान किया जाता है। यह ऋण समय पर/ समय से पहले वापिस करने पर 7 प्रतिशत ब्याज की दर से ब्याज सबसीडी दी जाती है।

इस स्कीम का लाभ लेने के लिए प्रार्थी के पास अपना वोटर कार्ड, आधार कार्ड, बैंक की कापी, वैडिंग सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। उन्होंने यह भी बताया कि बराड़ा नगर पालिका के तहत 200 स्ट्रीट वेंडरों में से 172 को प्रोविजनल सर्टिफिकेट जारी किया जा चुका है, शेष 28 वेंडरों की प्रक्रिया पर कार्य जारी है। बैठक के दौरान नगरपालिका के सचिव जितेन्द्र शर्मा सहित विभिन्न बैंको के प्रतिनिधि एवं सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।