रक्तदान कर मनाया हिन्दी दिवस|
September 15th, 2020 | Post by :- | 74 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 15 सितम्बर :- हिन्दी दिवस के अवसर पर पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज ने नागरिक अस्पताल पलवल के ब्लड बैंक में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर का संयोजन क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लॉयन विकास मित्तल ने किया। रक्तदान शिविर का शुभारंभ महिला आयोग हरियाणा की सदस्या रेणु भाटिया, चिकित्सा अधीक्षक डॉ॰ अजय मॉम, एसएमओ. डॉ॰ सुरेश कुमार, सीडब्ल्यूसी सदस्य बिजेन्द्र मंगला,  क्लब की सह संयोजक अल्पना मित्तल ने किया।

रेणु भाटिया ने सभी रक्तदाताओं का धन्यवाद किया और कहा कि रक्तदान करने से लोग कुछ हिचकते हैं जो कि गलत है। रक्त दान करना एक उत्तम कार्य है। हर स्वस्थ व्यक्ति को प्रत्येक तीन महिने में रक्तदान करना चाहिए। अपने जन्मदिन पर पचासवी बार रक्तदान कर  विकास मित्तल ने कहा कि हमें विशेष दिनों जैसे जन्मदिन, सालगिरह आदि पर पौधारोपण और रक्तदान अवश्य करना चाहिए क्योंकि रक्त किसी फैक्टरी में नही बनता एक इंसान ही रक्तदान कर किसी दूसरे इंसान की जान बचा सकता है। अल्पना मित्तल ने भी स्वयं 41वीं बार रक्तदान कर बताया कि शिविर में 17 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।

शिविर में राजीव डागर, विकास कुमार, रुद्र, विकल्प मित्तल, सतीश दीगौट, दीपक शर्मा, अमिराम कौशिक आदि ने विशेष सहयोग किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।