बांसवा व भिड़ुकी गांव में आयोजित रक्तदान शिविर में एकत्रित किया गया 111 यूनिट रक्त|
September 14th, 2020 | Post by :- | 130 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) :- भारत विकास परिषद होडल द्वारा बांसवा व भिड़ुकी गांव में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 111 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ । बांसवा कैंप में रिंकू ने बांसवा की तरफ से अहम भूमिका निभाई और डॉक्टर अशोक ने भिड़ुकी में मुख्य भूमिका निभाई ।

इस अवसर पर कई महिलाओं ने भी रक्तदान किया । डॉक्टर जेके मित्तल, भारत विकास परिषद की तरफ से उन्होंने सभी रक्त दाताओं का बहुत-बहुत धन्यवाद किया और दूसरी बार लगे बांसवा गांव के कैंप के लिए सब का शुक्रगुजार हुए।

इस अवसर पर डॉक्टर अशोक, नरवीर चौहान,डॉ सतीश, कर्मवीर, मुकेश ग्राम भिड़ुकी में मौजूद रहे। डॉ जेके मित्तल, रामकुमार मंगला, उमेश गर्ग, रिंकू पण्डित, राजपथ, नरेंद्र, महेश, ड्रा कमल, नवल सिंह, जगत सिंह, भगत सिंह, नरवीर पण्डित, पुष्पा, लालतम, कल्ली ग्राम बसवा में मौजूद रहे ।इस अवसर पर अपना ब्लड बैंक के संचालक डॉ प्रशांत गुप्ता ने कहा के इस कोरोना काल में रक्त की काफी कमी है जिसके चलते अन्य  सभी ग्राम वासियों से यह अपील है कि वह ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करें और इस पुण्य कार्य में अपना सहयोग दें ।

गौरतलब है कि अपना ब्लड बैंक पिछले दो साल से 35 थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चो को मुफ्त रक्तदान देता है। उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति जो 18 साल की उम्र से ज्यादा हो, 45 किलो से वजन ज्यादा हो और हीमोग्लोबिन 12.5 ग्राम से ज्यादा हो वह  हर तीन महीने बाद रक्तदान कर सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।