कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए व स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए त्वरित गति से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने वाली आयुर्वेदिक दवाईयों का परामर्श दिया जा रहा-फार्मेसिस्ट दिनेश परमार
September 13th, 2020 | Post by :- | 45 Views

 

कोरोना वैश्विक महामारी के चलते व कोरोना के बढते प्रभाव को देखते हुए कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए तथा आम जनता का स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए त्वरित गति से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने वाली आयुर्वेदिक दवाईयों का परामर्श दिया जा रहा है इस बारे में जानकारी देते हुए  फार्मेसिस्ट दिनेश परमार ने बताया कि रोगियों को आयुष क्वाथ जिसमें कि दाल चीनी, सौंठ, काली मिर्च, तुलसी है। लोगों को इसका काढा बनाकर पीने की सलाह दी जा रही है।
इसके अलावा गिलोय धन वटी, संशमनी वटी भी बांटी जा रही है। इसी क्रम में कोरोना से बचाव हेतु गर्म पानी का सेवन तथा पुदीने की भाप व हल्दी वाला दूध प्रतिदिन सेवन करने के बारे में भी बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि लोगों को इम्यूनिटी पावर (रोग प्रतिरोधक क्षमता) बढाने के लिए आयुष विभाग द्वारा आयुष मंत्रालय द्वारा चुनी गई आयुर्वेदिक औषधियों की सलाह दी जा रही है। आयुर्वैदिक जड़ी बुटियों का सेवन हमारे ऋषि मुनि एवं पूर्वज सदियों से करते रहे है और इससे व्यक्ति स्वस्थ रहता है वहीं रोग प्रतििि


कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।