वैदिक यज्ञ से ही संभव है विश्व कल्याण : बलवीर आर्य
September 13th, 2020 | Post by :- | 76 Views

छाता,मथुरा(राजकुमा गुप्ता)  वेद प्रचार संस्थान आर्य प्रतिनिधि सभा जिला मथुरा के तत्वाधान में गांव खायरा में वैदिक सत्संग का आयोजन किया गया।
ब्रह्म कीर्ति रक्षक दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता पं रामदेव भारद्वाज के निज निवास स्थान खायरा पर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हवन यज्ञ आचार्य भूदेव मुनि शास्त्री के द्वारा किया गया । ईश्वर से विश्व में फैले कोरोना वायरस की समाप्ति की कामना की गई, एवम् वैदिक संगीत के माध्यम से यज्ञ महिमा का गुणगान किया। समाज में सुख-शांति-समृद्धि एवं सभी लोगों के स्वास्थ्य, दीर्घायु, यश, वैभव एवं पर्यावरण शुद्धि की कामना की गई। आर्य समाज खायरा के प्रबन्धक बलवीर आर्य ने बताया कि यज्ञ हमारी संस्कृति का अभिन्न अंग है , हवन यज्ञ करने से वायुमंडल से सभी प्रकार के अन्धकार दूर होते है।
वेद प्रचार संस्थान के प्रधान वीरेंद्र आर्य ने यज्ञ कराने के उद्देश्य के संबंध में बताया कि ऐसे आयोजन से मन में शांति व मनोविकार से लड़ने के अलावा साकारात्मक विचार को संबलता मिलती है। इस वैदिक सत्संग के अवसर पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि जगदीश शर्मा,आर्य समाज के प्रधान तोताराम आर्य, ब्रह्म कीर्ति रक्षक दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता पंडित रामदेव भारद्वाज, पंडित भारत शर्मा, केशवदेव शर्मा, डॉ आकाश शर्मा, कविता शर्मा, शीला शर्मा, रामवती शर्मा, प्रिंस शर्मा, मोनू आर्य, खूबिराम, आदि उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।